Om Namah Shivay: भगवान सिंह कालोनी का शिव मंदिर बना आस्था का केंद्र

SHIV SHANKAR

Om Namah Shivay: धारूहेड़ा कस्बे के गांव महेश्वरी स्थित Bhagwan Singh Colony Shiv mandir  लोगों की आस्था का केंद्र है। सावन की शुरुआत के साथ यहां श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ गई है। पंचमुखी महादेव आसपास के लोगों की आस्था और विश्वास का केंद्र है। मंदिर लगभग 39 साल पुराना है। लोगों का मानना है कि यहां आकर उनकी मनोकामनाएं पूरी होती हैं और दुखों से मुक्ति मिलती है।

मंदिर का इतिहास

लगभग 39 वर्ष पहले भगवान सिंह कालोनी विकसित होने पर कालोनी वासियों की ओर से यह मंदिर बनाया गया था। कालोनी में कोई कार्य करने पर पहले यहा पूर्जा की जाती है। मंदिर शनिदेव की विशालय मूर्ति स्थापित है। पहले एक छोटा सा कमरा बनाया गया था फिलहाल काफी बड़ा बना दिया गया है। Bhagwan Singh Colony Shiv mandir

BHAGWAN SINGH SHIV MANDIR

मंदिर की विशेषता

शिवालय में पंचमुखी महादेव हैं। मंदिर में सावन के महीने में कांवडियों का आना-जाना लगा रहता है। मंदिर सुबह शाम भजन व ​कीर्तन होते रहे है। मंदिर में कीर्तन मंडली बनाई हुई है तो समय समय पर धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करवाती रहती है। Bhagwan Singh Colony Shiv mandir

ऐसे पहुंचे मंदिर

मंदिर में धारूहेडा बस स्टैंड और भिवाडी बस स्टैंड दोनों जगहों से पहुंचा जा सकता है। बस स्टैंड से मंदिर की दूरी लगभग तीन किलोमीटर है जबकि भिवाड़ी की सीमा से यह सटा हुआ है। यहां पर ई-रिक्शा, आटो और बस के जरिए पहुंचा जा सकता है। यह मंदिर श्रद्धालुओं की श्रद्धा और विश्वास का केंद्र है। यहां सावन के महीने में शिवभक्तों का तांता लगा रहता है। शिवरात्रि पर शाम तक श्रद्धालु यहां पूजा करने के लिए आते हैं।

 

SURENDER SHUKLA PUJARI BHAGWANमहादेव सब लोगों की इच्छा पूरी करते हैं। इसलिए लोगों की इस मंदिर में अपार श्रद्धा है। मंदिर हरियाणा के साथ साथ राजस्थान से भी श्रऋालु आते है।
सुरेंद्र शुक्ला, मंदिर पुजारी

 

 

DR PARVEEN SONIमंदिर में पूजा करने से मनोकामना पूरी होती है। वह रोजाना मंदिर में पूजा करने आता है। आस्था के चलते यहां पर काफी श्रऋालु पहुंच रहे है।
डा प्रवीण वर्मा, भगवान सिंह कालोनी

 

 

 

 

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan