Haryana: नूंह में उपद्रव, रेवाड़ी में धारा 144 लागू, प्रशासन की सोशल मीडिया पर है पैनी नजर

144

रेवाड़ी: सावधान! रेवाड़ी जिला प्रशासन ने नूंह जिला में साम्प्रदायिक तनाव को देखते हुए जिला में आमजन से यह अपील की है कि सोशल मीडिया पर कोई भी ऐसी पोस्ट ना डालें जिससे किसी व्यक्ति की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचती हो या धार्मिक सौहार्द को खतरा पैदा हो। सुरक्षा के लिए रेवाड़ी में धारा 144 लगा दी गई है।

आपत्तिजनक पोस्ट डालना पर मनाई

एसपी दीपक सहारण ने कहा कि किसी भी तरह की अमर्यादित भाषा, किसी व्यक्ति विशेष, जाति, धर्म संप्रदाय को आहत करने की मंशा से पोस्ट के रूप में कोई भी वीडियो,फोटो या अभिलेख ना डालें। अगर किसी व्यक्ति अथवा संस्था द्वारा कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट डाली गई तो उसके खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।100 रेलवे स्टेशनो का होगा नवीनीकरण, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दिन करेंगे शिलान्यास

अफवाह फैलाने वालों की खैर नंही: उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी प्रकार की भी कोई गलत अफवाह ना फैलाएं। अगर कोई भी सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाएगा या फिर किसी किसी के धर्म या जाति पर कोई गलत टिप्पणी करेगा तो उस पर पुलिस सख्त एक्शन लेगी।

सोशल मीडिया पर पैनी नजर

एसपी ने कहा कि जिला प्रशासन की सोशल मीडिया पर पैनी नजर है। उन्होंने लोगों से यही अपील है कि समाज में आपसी भाईचारा बनाकर रखें और किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का प्रयोग सहयोग, आपसी भाईचारे व सौहार्द को बढ़ावा देने के लिए ही करें।हरियाणा के इस शहर में बनेगा देश का दूसरा सबसे बडा गो अनुसंधान केंद्र

आपालकालीन में यहां से सूचना: गलत काम करने वालों और शरारती तत्वों की सूचना तुरंत पुलिस को दें। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि आपके आसपास कोई भी असामाजिक तत्व संदिग्ध व्यक्ति या वाहन दिखाई दे या किसी भी आपातकालीन स्थिति में तुरंत संबंधित थाना या डायल 112 पर इसकी सूचना दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan