IGU Rewari: 8 व्यवस्थाओं पर बढाया शुल्क, यहां पढिए नए शुल्क

रेवाड़ी: इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय (आईजीयू) मीरपुर में कार्यकारी परिषद (एक्जीक्यूटिव काउंसिल) की बैठक आयोजित की गई। बैठक में परीक्षाओं से संबंधित विभिन्न सुविधाओं व गतिविधियों की गई फीस वृद्धि इसी शैक्षणिक सत्र से लागू कर दी गई है।Rewari: गौ रक्षादल धारूहेड़ा के प्रभारी बने रोहित यादव

8 व्यवस्थाओं पर बढाया शुल्क

विभिन्न 8 व्यवस्थाओं के लिए शुल्क बढ़ाए गए हैं। परीक्षा नियंत्रक की ओर से रिवाइज फीस को लेकर सूचना जारी की गई, जिसे अब इसी सत्र से लागू कर दी गई है।

प्रोविजनल सर्टिफिकेट का चार्ज हुआ 500 रूपए

अब प्रोविजनल सर्टिफिकेट निकलवाने के लिए अभ्यर्थी को 300 रुपए की बजाय 500 रुपए देने होंगे। वहीं यदि डुप्लीकेट डिग्री निकलवाना चाहते हैं तो 500 रुपए अधिक भुगतान करना होगा।पहले इसके लिए 500 रुपए शुल्क लगता था, जो कि अब 1000 रुपए होगा।

IGU REWARI 11zon

परीक्षा फॉर्म देरी से जमा कराए तो ‌ 7 हजार लेट फीस
कॉलेजों द्वारा हर विद्यार्थी के परीक्षा फार्म प्रत्येक वर्ष जमा कराए जाते हैं। यह कॉलेज की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होती है। यदि किसी विद्यार्थी के परीक्षा फार्म देरी से जमा होते हैं तो उसके लिए विश्वविद्यालय ने 5 हजार रुपए फीस निर्धारित की हुई थी जो कि अब बढ़ाकर 7 हजार रुपए कर दी गई है।Bhiwadi: फूड प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी में लगी भयंकर आग

कुछ मामलों में कॉलेज स्तर पर लापरवाही से भी फार्म देरी से पहुंचते हैं। अब देरी की गई तो अधिक भारी पड़ेगी। इसके अलावा विद्यार्थी यदि कागजात की प्रतिलिपि निकलवाते हैं तो 200 की बजाय 500 रुपए देने होंगे।

डुप्लीकेट मार्कशीट के लिए 300 की बजाय 500 रुपए, प्रोजेक्ट ट्रेनिंग रिपोर्ट के लिए 300 की बजाय 500, एमटेक डिजरटेशन के 2500 की बजाय 3500 रुपए तथा एमएड डिजरटेशन के 300 की बजाय 500 रुपए शुल्क लगेगा।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan