बाजरे की खरीद नहीं होने डीसी कैंपस पहुंचे गुस्साए किसान, किया प्रदर्शन

BW3009DH05

रेवाड़ी: लगातार पाचं दिन तक बाजरे की मंडी में खरीद बंद होने से गुस्साए धारूहेड़ा के किसानों ने शुक्रवार को डीसी कार्यालय के सामने धरना दिया तथा विरोध प्रदर्शन किया। इस मौके पर मसानी, तीतरपुर, रसगन, राजपुरा, खटावली के 50 से अधिक किसानों से विरोध जताया गया तथा सरकार के खिलाफ नारे बाजी की।Rewari: कन्या जन्म पर कुआं पूजन व प्रतिभोज आयोजित

किसान दीपक यादव,जगत सिंह, राजेंद्र आदि किसानों कहना है 28 सिंतबर को मंडी में खरीद बंद रही। वही अब 29 व 30 को उठान नहीं होने की बात कहते हुए अपनी मर्जी से खरीद बदं कर दी है। एक अक्टूबर को रविवार है तथा 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती के चलते अवकाश रहेगा। लगातर पांच दिन बाजरा नही खरीदना किसानो के साथ अत्याचार है।

सरकार की ओर से जानबूझ ऐसा किया जा रहा है। लेट बाजरे की खरीद शुरू होने किसान पहले ही परेशान है। किसानो ने जिला प्रशासन से बाजरे की खरीद शुरू करवान की मांग की है। काफी विरोध करने पर एसडीएम होशियार सिंह व मार्केट कमेटी के सचिव किसानों के पास आए तथा किसानों के पास कहा कि छुटी है हम कुछ नहीं कर सकते। हरियाणा सरकार ने पालिका चेयरमैनों को दिया फिर बड़ा झटका, वित्तीय अधिकार में अब ये नई शर्ते जोडी, जानिए पूरी जानकारी

अभ्रदता का आरोप: किसानों का आरोप है किसानो को कैंपस पर तैनात गार्ड ने उपायुक्त से मिलने तक नहीं किया, इतना ही किसानो के साथ अभ्रह व्यवहार किया। बार बार किसानों को धमकाया जा रहा था कि यहां पर मत बैठो या ​से चले जाओं।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan