Plantation : विश्व पर्यावरण दिवस पर आनंद मांडो ई-मोबिलिटी कंपनी ने आकेडा में किया पोधारोपण

विश्व पर्यावरण दिवस पर आनंद मांडो ई-मोबिलिटी कंपनी ने आकेडा में किया पोधारोपण

Plantation: विश्व पर्यावरण दिवस पर आनंद मांडो ई-मोबिलिटी द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस के दिवस पर आकेडा में पोधारोपण किया। इस मौके पर गांव में 35 से ज्यादा पोधारोपण किया।

पोधारोपण अभियान का शुभारंभ अंकुर मदान ने किया, जिन्होंने जलवायु परिवर्तन से निपटने में कॉर्पोरेट जिम्मेदारी के महत्व पर जोर दिया। “पर्यावरण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता सिर्फ एक कॉर्पोरेट दायित्व नहीं बल्कि एक नैतिक अनिवार्यता है। आज हम जो पेड़ लगाते हैं, वह आने वाली पीढ़ियों के लिए एक स्वस्थ ग्रह की दिशा में एक कदम है,” उन्होंने कार्यक्रम के दौरान कहा।

उत्साही टीम, जिसमें विवेक नरूला, जतिन गल्होत्रा, नरेंद्र पाल सिंह, कपिल कुल्हरिअ, मनीष यादव, शालिनी, प्रियंका , मोहित तोमर, सौरभ और अकेरा पंचायत के सरपंच अशोक कुमार जी जैसे प्रमुख प्रतिभागी शामिल थे, इन्होने 35 से अधिक पौधे लगाए।

विश्व पर्यावरण दिवस पर आनंद मांडो ई-मोबिलिटी कंपनी ने आकेडा में किया पोधारोपण

विश्व पर्यावरण दिवस पर आनंद मांडो ई-मोबिलिटी कंपनी ने आकेडा में किया पोधारोपण

चुनी गई प्रजातियों को जैव विविधता को बढ़ाने और दीर्घकालिक पारिस्थितिक लाभ प्रदान करने के लिए सावधानीपूर्वक चुना गया था। लगाए गए पौधों में नीम, पीपल और गुलमोहर जैसी प्रजातियाँ शामिल थीं, जो अपनी सहनशीलता और पर्यावरणीय योगदान के लिए जानी जाती हैं। आनंद मांडो ई-मोबिलिटी की पर्यावरणीय स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता इस कार्यक्रम से परे है।

कंपनी ने अपने परिचालन नीतियों में हरित प्रथाओं को एकीकृत किया है, जिसमें कचरा कम करना, ऊर्जा दक्षता और नवीकरणीय संसाधनों का उपयोग शामिल है। “यह वृक्षारोपण अभियान हमारे स्थिरता को बढ़ावा देने और हमारे कर्मचारियों को सक्रिय पर्यावरण संरक्षक बनने के लिए प्रोत्साहित करने के हमारे निरंतर प्रयासों का प्रमाण है,”

अनन्या शर्मा ने कहा। “यह प्रेरणादायक है कि इसमें शामिल सभी लोगों से इतनी मजबूत भागीदारी और समर्पण देखना।” कार्यक्रम का समापन सभी प्रतिभागियों द्वारा नव-रोपित पौधों की देखभाल करने और अपने समुदायों में पर्यावरणीय जागरूकता को बढ़ावा देने के प्रयासों को जारी रखने की शपथ के साथ हुआ। वृक्षारोपण अभियान की सफलता यह दर्शाती है कि सामूहिक प्रयास कैसे सार्थक परिवर्तन ला सकते हैं।