भारतीय नौसेना के आठ पूर्व कर्मियों को फासी, अदालत ने सुनाया फैसला, जानिए क्या है कसूर

COURT

दिल्ली- खाड़ी क्षेत्र के देश कतर के एक स्थानीय कोर्ट ने बहुत बडा फैसला सुनाया है। अगस्त, 2022 में गिरफ्तार भारतीय नौसेना (Indian Navy) के आठ पूर्व कर्मियों को फांसी की सजा सुनाई है। इस फैसले से भारत हमें अफरा तफरी मच गई है।अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आठ दिन में दोबारा से पाकिस्तान ने किया सीजफायर, जानिए क्या हुआ नुकसान

भारत ने इस फैसले को स्तब्धकारी बताते हुए कहा है कि सरकार सारे कानूनी विकल्पों पर विचार कर रही है। कोर्ट ने जासूसी का आरोप लगाते हुए सजा सुनाई है।

इनको सुनवाई फासी की सजा

कैप्टन नवतेज सिंह गिल
कैप्टन बीरेंद्र कुमार वर्मा
कैप्टन सौरभ वशिष्ठ
कमांडर अमित नागपाल
कमांडर पूर्णेंदु तिवारी
कमांडर सुगुनाकर पकाला
कमांडर संजीव गुप्ता
सेलर रागेश

‘कानूनी विकल्प तलाश रही सरकार’

भारत और कतर के रिश्ते काफी मजबूत रहे हैं और हाल के वर्षों में दोनों देशों के बीच कारोबार एवं रणनीतिक रिश्तों को विस्तार देने की भी कोशिश जारी थी।Haryana: गृहमंत्री अनिल विज के आदेश हुए हवाई, तीन दिन बाद भी नही हुए 372 जांच अधिकारी निलंबित

भारतीय विदेश मंत्रालय इस बारे में उक्त आठों लोगों के परिजनो के संपर्क में है। सरकार शुरू से ही इस मुद्दे को काफी गंभीरता से ले रही है और उन्हें राजनयिक तौर पर जो भी मदद संभव है, उसे देने की कोशिश जारी है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan