Rewari ब्लास्ट में 12 की मौत, 7 दिन बाद भी गिरफ्तारी क्यों नहीं ?

LIFE LONG DHR 2

Rewari  :  इंडस्ट्रियल एरिया धारूहेड़ा स्थित ऑटो पार्ट्स बनाने वाली लाइफ लॉन्ग कंपनी में बॉयलर फटने से झुलसे कर्मचारियों की मौत की संख्या अब 12 हो गई है। इतने बड़े हादसे के बावजूद अभी तक कंपनी मालिक और ठेकेदार की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

Haryana news: जब देश में थी DIWALI वो खेल रहे थे HOLI ?

बता दे कि 16 मार्च को कंपनी में करीब पौने सात बजे डस्ट कलेक्टर में ब्लास्ट हो गया था। जिससे कंपनी में आग लगई थी। इसी के कंपनी में 39 कर्मचारी बुरी तरह झुलस गए थे। कर्मचारियो को रेवाडी धारूहेडा में भर्ती करवाया गया था।

 

वहीं रेवाडी से 23 कर्मचारियों को रोहतक रैफर किया गया था जिनमें चार श्रमिको को दिल्ली रैफकर दिया गया था। अभी तक दो कर्मचारियों की दिल्ली तथा 10  कर्मचारियों की रोहतक मे मोत को चुकी है।

LIFE LONG BLAST 11zon
धारूहेडा : लाईफ लोंंग कंपनी मे ब्वायलर फटने से निकला धुआ

दूसरी यूनियने नहीं आई आगे

सबसे बडी बात यह है इतना बडा हादसा होने के बाद प्रबंधक की ही मर्जी चल रही है। जिला प्रशासन की मिली भगत के चलते आज तक मामला दर्ज के बावजूद काई गिरफ्तारी नहीं की गई है। यही हादसा यदि किसी शॉप पर होता तो अब उसपर ताला लगा दिया जाता। औद्योगिक में 300 से अधिक कंपिनया तथा 20 से ज्यादा यूनियन है, लेकिन अभी कोई भी यूनियन आगे नहीं आई है।

Rewari शिव पुराण् में इतनी भीड, मोदी की रैली भी फीकी पडी
12 श्रमिकों की मौत: थाना धारूहेड़ा पुलिस के अनुसार 17 मार्च रोहतक से 8 श्रमिकों को दिल्ली रैफर किया गया था। 18 मार्च को दिल्ली अस्पताल में यूपी के बहराइच के गांव भाकरी निवासी विजय (35) ने दम तोड दिया था। वहीं 19 मार्च की रात को रोहतक पीजीआई में यूपी के मैनपुरी के गांव उसानिधा निवासी अजय (32),

life long dhr

यूपी के गोरखपुर पोस्ट काकरखोर, गांव सेवल निवासी रामू (28), यूपी के फैजाबाद के गांव जखोली निवासी राजेश (38) तथा दिल्ली में यूपी के हरदोई के गांव कपूरपुर निवासी पकंज ने दम तोड दिया। वहीं 20 मार्च रात को अयोध्या के जंगीकापुरा के रहने वाले अमरजीत (38) ने तथा 21 मार्च को यूपी के गोंडा जिले के गांव रामगरीब निवासी देवानंद (22) ने भी दम तोड दिया।

Rewari शिव पुराण् में इतनी भीड, मोदी की रैली भी फीकी पडी

शुक्रवार को यूपी के गोंडा गांव के तारबंज निवासी मनोज (25), बहराईच के गांव कपूरपुरा निवासी दीवेश (20) व यूपी के सिकराना निवासी धनशयाम(25) के रूप में हुई है। वहीं शनिवार  को बिहार के सारण जिले के गांव सल्लू (22) व दिल्ली के नंद नगरी मंडोली निवासी दयाशंकर 42 की मौत हो गई>

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan