Ghana Explosion: घाना मे हुआ भीषण विस्फोट, 17 की मौत, 62 घायल, सैकड़ों इमारतें गिरी

Ghana Explosion:  घाना में एक भीषण विस्फोट में 17 लोगों की मौत हो गई है जबकि 59 लोग घायल बताए जा रहे हैं. पुलिस और एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक घाना में गुरुवार को एक मोटरसाइकिल और विस्फोटक ले जा रहे एक ट्रक के टकरा जाने के बाद भीषण धमाका हुआ. इस भीषण हादसे में 17 लोगों की जान चली गई है. मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है. बताया जा रहा है कि विस्फोट की वजह से पश्चिमी घाना (Western Ghana) के एक छोटे से शहर अपियेट (Apiate) को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया. इलाके में काम करने वाले और विस्फोट की आवाज सुनने वाले लोगों ने मीडिया को बताया कि विस्फोट की वजह से कई इमारतें ढह गई है जिसमें कई लोग और जानवर मलबे में फंस गए.

Rewari Crime: क्यूआर कोड भेजकर युवक को लगाई 72 हजार की चपत

घाना में विस्फोट में 17 लोगों की मौत

पुलिस ने कहा कि ज्यातादर पीड़ितों को बचा लिया गया है और उन्हें अस्पतालों और क्लीनिकों में भर्ती कराया गया है. पुलिस के एक बयान में कहा गया है कि इमरजेंसी सेवा के कर्मचारियों को एक्टिव कर दिया गया है. लोगों को शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है. पुलिस ने स्थिति को संभालने के लिए घाना राष्ट्रीय अग्निशमन सेवा, एनएडीएमओ (NADMO) और एम्बुलेंस सेवा (Ambulance Service) सहित स्वास्थ्य कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं. लोगों को सलाह दी जा रही है कि वो अपनी सुरक्षा के लिए आसपास के शहरों में चले जाएं. अपियेट में करीब 10 हजार की आबादी है. यहां ज्यादातर लोग किसान और खनिक हैं. लोगों को मलबे से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया है.

 

Rewari Crime: अपराधियों के खिलाफ जंग: रेवाडी पुलिस ने एक हफ्ते में 53 केस दर्ज कर 67 बदमाश काबू

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan