Lic Best Scheme: LIC Offer देख मची भगदड़, घर बैठे मिल रहे 17 लाख रुपये, जानिए कैसे

LIC

नई दिल्लीः सेवानिवृत होने के बाद हर कोई खुशहाल जीवन जीना चाहता है। प्राईवेट नौकरी इतना पैसा नहीं मिलता है वह मौज मस्ती कर सके। अगर आप कहीं जॉब करते हैं और रिटायरमेंट के बाद की चिंता करते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है।IGU Rewari में कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित

देश की बड़ी संस्था एलआईसी की ओर से अब बढ़िया स्कीम चलाई जा रही है, जो लोगों का दिल जीतने के लिए काफी है। इस स्कीम का नाम जीवन लाभ योजना है, जो हर किसी के दिल में बसी हुई है।

सरकार की ओर से अब एक नहीं कई ऐसी धाकड़ स्कीम चलाई जा रही हैं, जो रिटायरमेंट के बाद बहुत ही जबरदस्त तोहफा दे रही है।
Rewari: नर्स के साथ चार माह से कर रहा था दुष्कर्म, मेडिकल आफिसर व उसका पति गिरफ्तार
अगर आप अपना भविष्य आर्थिक रूप से सिक्योर बनाना चाहते हैं तो फिर इसमें थोड़ा निवेश करने की जरूरत होगी, जिसके बाद आपको एक मुश्त 17 लाख रुपये की रकम मिल जाएगी। आप सोच रहे हैं कि यह रकम कैसे मिलेगी तो यहां इस लेख के माध्यम से बताते है पूरी डिटेल्स

जानिए क्या है योजना

एलआईसी की जीवन लाभ योजना इन दिनों लोगों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होने जा रही है, जिसका आप आराम से फायदा उठा सकते हैं। अगर आपने इस स्कीम जुड़ने में थोड़ी भी देरी की तो फिर हाश से मौका निकल सकता है। यह स्कीम एक लिमिटड प्रीमियम प्लान है, जो शादी और कुछ खरीदने के लिए बनाया गया है।Chief Minister Vivah Shagun Yojana: शादी पंजीकरण करवाओ, 71 हजार ले जाओ: डीसी

इसमें कोई व्यक्ति 23 साल की उम्र में 16 साल के लिए टर्म प्‍लान और 10 लाख रुपये के सम एश्‍योर्ड को चुनना पसंद करता है। निवेश को ऐसे में 10 साल तक प्रतिदिन 233 रुपये जमा करने की जरूरत होगी. फिर 10 साल बाद निवेशक कुल 855107 का निवेश कर पाएगा। इसके बाद यह राशि मैच्योरिटी पर निवेशक के अकाउंट में डाल दी जाती है।

जानिए योजना की खूबियां

एलआईसी द्वारा चलाई जा रही जीवन लाभ योजना की कुछ ऐसी खासियत हैं, जो लोगों का दिल जीतने के लिए काफी हैं। इस पॉलिस को 8 साल से लेकर 59 साल तक की उम्र का कोई भी व्यक्ति प्राप्त कर सकता है। इसकी अवधि 16 साल से लेकर 25 साल तक तय की गई है।

वहीं, इसके साथ कम से कम निवेशक को दो लाख रुपये का सम एश्‍योर्ड लेना भी आवश्यक होता है। इसमें अधिकतम की कोई सीमा तय नहीं की कई है। इसमें आपको टैक्स की छूट भी प्रदान की जाती है।

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan