Initiative: शहीद परिवारों के बच्चों के लिए सौ फीसदी ट्यूशन फीस में छूट, अब ये करना होगा काम

AAKASH ADMISSION

 AESL ने आगामी सत्र के लिए घोषित की स्कॉलरशिप, विद्यार्थी घर बैठे Online  दे सकेंगे Exam 

Initiative : एईएसएल के सीबीओ अनूप अग्रवाल ने बताया कि छात्रवृति पहल के अतिरिक्त एईएसएल (AESL) देश के लिए अपनी कुर्बानियां देने वाले शहीदों के बच्चों को Initiative  ट्यूशन फीस में सौ फीसदी की छूट प्रदान कर अपनी सामाजिक जिम्मेवारियों का निर्वहन करने को प्रतिबद्ध है।

Haryana news: भारतीय किसान यूनियन चढूनी का ऐलान, हरियाणा में MP का लडेगी चुनाव !

युवाओं के डाक्टर एवं इंजीनियर बनने के सपने को साकार करने के लिए परीक्षण तैयारी सेवाओं में कार्यरत विख्यात राष्ट्रीय संस्थान आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लि. की ओर से आगामी सत्र 2024 के लिए छात्रवृति इंस्टेंट एडमिशन कम स्कॉकलशिप टेस्ट (आईएसीएसटी) का आयोजन किया गया है। यह परीक्षा ऑनलाइन होगी, जिसे विद्यार्थी घर बैठे दे सकता है।

इसके तहत शहीदों के बच्चों को सौ फीसदी ट्यूशन फीस माफ किए जाने के साथ-साथ 90 फीसदी तक छात्रवृति प्रदान की जाएगी।

Exam सुबह दस से रात्रि आठ बजे तक होगी Initiative

एईएसएल के सीबीओ अनूप अग्रवाल ने स्थानीय महेंद्रगढ़ रोड़ स्थित संस्थान परिसर में आयोजित पत्रकारवार्ता में परीक्षा संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि आईएसीएसटी एवं छात्रवृति कार्यक्रम का उद्देश्य योग्य एवं प्रतिभाशाली बच्चों को उनकी शैक्षणिक उपलब्धि हासिल करने के लिए सशक्त बनाना है। विद्याथियों द्वारा यह परीक्षा सुबह दस से रात्रि आठ बजे के बीच ऑनलाइन घर बैठे दी जा सकती है।

AAKASH

इस दौरान पत्रकारों के तमाम सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि छात्रवृति पहल के अतिरिक्त एईएसएल देश के लिए अपनी कुर्बानियां देने वाले शहीदों के बच्चों को ट्यूशन फीस में सौ फीसदी की छूट प्रदान कर अपनी सामाजिक जिम्मेवारियों का निर्वहन करने को प्रतिबद्ध है।

Haryana news: जब देश में थी DIWALI वो खेल रहे थे HOLI ?
साथ ही रक्षा कर्मियों व आतंकवाद प्रभावित व्यक्तियों के बच्चों को उनके आईएसीएसटी स्कोर के अलावा दस फीसदी अतिरिक्त छूट भी प्रदान करता है।

अब 75 हजार  ले चुके है फायदा Initiative

उन्होंने संस्थान की अब तक की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि 2014 से अब तक इस पहल के तहत 75 हजार से अइधक छात्रों को लाभान्वित किया जा चुका है तथा भविष्य में उनका प्रयास जरुरतमंदों तथा प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को उचित मार्गदर्शन, परामर्श व सहयोग का सफर लगातार जारी रहेगा। इस मौके पर संस्थान के कल्सटर हेड विवेक दूबे, ब्रांच हेड विनय चावला समेत अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे।