Haryana news: हरियाणा में विधानसभा चुनावों पहले मिल सकती है 23वें जिले की सौगात, जानिए क्या है कमेटी की रिपोर्ट

सीएम नायब सिंह सैनी पहुंचें धर्मनगरी, कहा समस्याओं का प्राथमिकता से होगा समाधान
सीएम नायब सिंह सैनी पहुंचें धर्मनगरी, कहा समस्याओं का प्राथमिकता से होगा समाधान

Haryana news: हरियाणा को अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने है। चुनावो से पहले हरियाणा को नया 23वां जिला मिल सकता है। हरियाणा में इस बार एक ओर जिला बनानेू की तैयारी में लगी हुई है। हिसार के हांसी को नया जिला बनाने की उम्मीद है। फिलहाल कमेटी रिपोर्ट की ओर से हरी झंडी​ मिल चुकी हॅै।

कमेटी की तीसरी मिटिंग होगी जल्द

हरियाणा में हांसी को जिला बनाने के लिए सरकार ने सब कमेटी बनाई है। इसकी 2 मीटिंग हो चुकी हैं। तीसरी मीटिंग भी जल्द होने वाली है। सब कमेटी की मीटिंग के मुताबिक हांसी जिला बनने की सभी शर्तों को पूरा कर रह रहा है। ऐसे में जिला बनाया जा सकता है।

NAYAB SAINI CM HARYANA

इन पर भी विचार विमर्श

अगर हांसी जिला बना तो उसमें हिसार के ही नारनौंद और भिवानी के बवानी खेड़ा को भी शामिल किया जाएगा। इसको लेकर वहां के लोगों से भी सहमति ली जाएगी। बैठक आयोजित कर सलाह की जा रही है।

HARYAN DISTRICT  LIST

HARYAN JILA LIST

हांसी के साथ ​हरियाणा सरकार सिरसा के डबवाली और सोनीपत के गोहाना को भी जिला बना सकती है। वहीं करनाल के असंध और गुरुग्राम के मानेसर को भी जिला बनाने पर विचार किया जा रहा है। लेकिन सबसे ज्यादा हांसी की ही चांस है।

कमेटी ने सोंपी रिपोर्ट

जिला बनाने के लिए कमेटी बनाई गई है। कमेटी मंत्री कंवरपाल की अगुआई में बनी हुई है। कमेटी तीसरी मीटिंग के बाद अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप देगी। इस कैबिनेट मीटिंग में डबवाली, गोहाना, असंध और मानेसर को लेकर भी चर्चा हुई है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan