Haryana: 12 साल से अधर में लटका है Dharuhera में Entry Exit का काम ?

NH 48 BUS STAND

जमीन अधिग्रहण के मुआवजे के बावजूद अतिक्रमण, एनएचआई सोया कुभकर्णी की नींद

Haryana: औद्योगिक कस्बे में जलभराव व जाम से​ निजात के लिए एचएचएआई का अभियान 12 साल से अधर में लटका हुआ है। सबसे अहम बात यह जमीन अधिग्रहण का मुआवजा होेने के बावजूद यहां पर अतिक्रमण के चलते दिनभर जाम लगा रहता है।

बता दे कि जलभराव व जाम धारूहेड़ा की सबसे गंभीर समसया है। लंबे संर्घष के बाद एनएचएआई ने धारूहेड़ा ओवरब्रिज बनाने के लिए जमीन अधिग्रहण की थी। जिसके चलते धारूहेड़ा में ओवरब्रिज व एंट्री एग्जिस्ट बनाते हुए सर्विस लाईन का चोडा करना था।

JAM 2

एनएचएआई की ओर से ओव​रब्रिज तो बना दिया गया, लेकिन सर्विस लाईन के चोडा करने यानि एंट्री एग्जिस्ट का 12 साल बीतने के बावजूद अधर मे लटका हुआ है। ऐसे में यहां पर दिनभर जाम लगता है।

योजना पर एक नजर

सेक्शन चार नोटिस     2018
सैक्टर छह नोेटिस      2010
मुआवजा                  2011-12
………

5 AJAY JANGADAएनएचएआई की ओर से एंट्री एग्जिस्ट बनाने के लिए कई बार पत्र भेजा जा चुका है। जून माह में फिर से रिमांडर भेजा गया है ताकि इस काम को पूरा किया जा सके।
अजय जांगडा, पूर्व चेयरमैन नपा धारूहेड़ा

 

 

TIRLOK DHARIWALओवरब्रिज बनने से रेवाड़ी व जयपुर वाले तो हाईवे पर बने ओवरब्रिज से निकल जाते है लेकिन सेक्टर चार, छह व भिवाड़ी वाले वाहन इस अडरपास से निकलते है जिसमें जाम लगा रहता हैं।
त्रिलोक धारीवाल, बजरंग नगर
……….

AMAN YADAVबस स्टैंड के पास अतिक्रमण के चलते हमेशा जाम लगा रहता है। इस सर्सिस लाईन को चोडा किया जाना चाहिए तकि राह​गिरों को जाम से निजात मिल सकें
अमन, खरखड़ा

…….

 

NHAIएंट्री एग्जिस्ट बनाने का काम जल्द ही शुरू किया जाएगा। हाईवे पर सर्विस लाइन बनाने का काम जारी है। प्राथमिकता से इसे भी किया जाएगा।
योगेश पाठक, मैनेजर, एनएचएआई 48