Good News : स्कूली विद्यार्थियों को मिलेगी फ्री में साइकिल, इस दिन लगेगा मेला

खुशखबरी: स्कूली विद्यार्थियों को मिलेगी फ्री में साइकिल, इस दिन लगेगा मेला
खुशखबरी: स्कूली विद्यार्थियों को मिलेगी फ्री में साइकिल, इस दिन लगेगा मेला

Good News: हरियाणा के राजकीय स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए बडी राहत भरी खबर आई है। विद्यार्थी जिनका घर स्कूल से 2 या उससे अधिक किलोमीटर की दूर है, उनको शिक्षा विभगा की ओर से मुफ्त में साइकिल दी जाएंगी।

 

इस दिन लगेगा साइकिल मेला

शिक्षाा विभाग द्वारा 16 सितंबर को साइकिल मेले का आयोजन किया जाएगा। विभाग बताया रेवाड़ी विद्यार्थियों के यह साइकिल मेला रेवाड़ी के राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में लगाया जाएगा।Good News

जानिए किनको मिलेगी साइकिल

शिक्ष विभाग ने बताया कि जो विद्यार्थी छठी कक्षा में पढ़ते हैं तथा अनुसूचित जाति से संबंध रखते हैं उनके लिए यह योजना शुरू की गई है। इससे पहले भी योजना थी, लेकिन बीच में समय पर साइकिल नहीं बाटी जाएगी।

फ्री में मिलेगी साइकिल

जो विद्यार्थी का घर स्कूल से 2 या उससे ज्यादा किलोमीटर दूर है। उनके विभाग की ओर से साइकिल मुहैया कराई जाती है। शिक्षा विभाग द्वारा साइकिलों की राशि भी निर्धारित की गई है।

6 को होगी मिटिंग

विभाग ने बताय कि कंपनियों के साइकिल डीलरों को आमंत्रित किया गया है। विभाग के अधिकारियों और कंपनी के डीलरों के बीच 6 सितंबर को बैठक होगी, जिसमें विभाग की शर्तों के बारे में डीलरों को अवगत करवाया जाएगा।

कपिल पूनिया, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि आगामी 16 सितंबर को आयोजित होने वाले साइकिल मेले में अलग- अलग कंपनियों के डीलर साइकिल प्रदर्शित करेंगे। अगर विद्यार्थी को उससे ज्यादा कीमत की कोई साइकिल पसंद आती है, तो विभाग द्वारा दी जाने वाली से राशि से ज्यादा कीमत होगी तो परिजनों को देना होगा।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan