Covid update: रेवाडी में बुधवार का मिले 61 केस, आकडा पहुंचा 300 पार, प्रशासन ने जारी किया टोल फ्री नंबर

रेवाडी: कोविड-19 की तीसरी लहर का असर धीरे धीरे बढ़ रहा है। बुधवार को 61 नए संक्रमित मिले हैं, इससे सक्रिय मरीजों की संख्या 293 हो गई है। वहीं जिला प्रशासन द्वारा आम लोगों की सुविधा के लिए कोरोना की रोकथाम से संबंधित जानकारी व मदद के लिए जिला कोविड नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। जिला कोविड नियंत्रण कक्ष (वार रूम) का कोविड-19 हेल्प लाइन टोल फ्री नंबर 1950 जारी किया गया है।

Crime: बाजार आई महिला का पर्स चोरी, पर्स मे थे 15 हजार नकदी, एटीएम व अंगूठी

डीसी यशेन्द्र सिंह ने कहा कि आम लोग कार्यालयों में आने की बजाए अपने घर सेे ही इन नंबर पर कोविड-19 से संबंधित जानकारी व मदद लें और अपने आपको व अपने परिवार को सुरक्षित रखें। जिलाधीश ने कहा कि इस नंबर पर 24×7 घंटे सेवा जारी रहेंगी। डीसी ने अपील करते हुए कहा है कि अगर किसी व्यक्ति को कोरोना के कोई लक्षण प्रतीत होते हैं तो वे स्वयं को घर में आइसोलेट जरूर कर लें।

Crime : सीसीटीवी कैमरे बने मुखबीर: पाईप लाईन तेल चोरी व बाइक के पार्टस खोलकर बेचने वाले काबू

कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन बहुत तेजी से फैल रहा है। कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने के चलते सरकार द्वारा पाबंदियां लगाने शुरू कर दी गई हैं। रेवाड़ी को भी संक्रमित ग्रुप ए की श्रेणी के जिलों में शामिल कर लिया गया है। दुकानों को शाम 6:00 बजे तक की खुलने की इजाजत है। हालांकि बाजारों में नजर आ रही भीड़ चिंता का विषय है। संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना से डरना जरूरी है।

Rewari News: बकाया ब्याज माफी के लिए महिलाओं के लिए वन टाइम सेटलमेंट योजना शुरू

आईजी ने लिया जायजा:
साउथ रेंज के आईजी डॉ. एम. रवि किरण ने बुधवार को धारूहेड़ा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचकर बूस्टर डोज लगवाई। और धारूहेड़ा में कोविड गाइड लाइन की पालना का भी जायजा लिया। आईजी ने कहा कि जिला में संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है ऐसे में हम सभी को ही सावधानी बरते जाने की जरूरत है।

Rewari News: मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकरण करवाएं, सरकारी योजनाओ का लाभ पाएं

उन्होंने कहा कि जिला ए श्रेणी में आ चुका है इसलिए सरकार की तरफ से जो पाबंदियां लगाई गई है उनकी पालना बेहद जरूरी है ताकि संक्रमण की रफ्तार को कम किया जा सके। इस दौरान उन्होंने व्यापारियों से तय समय के अनुसार अपने प्रतिष्ठान बंद करने के निर्देश देते हुए आम लोगों से आह्वान किया है कि वह बगैर वजह घर से बाहर नहीं निकले। बाजार में आते-जाते समय मास्क का अवश्य प्रयोग करें और सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार रखे। कोरोना से संबंधित लक्षण नजर आने पर चेक अवश्य कराएं।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan