Night Domination : अपराधियों पर कसा शिकंजा, आठ लोग काबू

50 वाहनो के चालान काटे, 4 किए इंपाउंड

रेवाडी: अपराध में कमी लाने व अपराधियों पर शिकंजा कसने के उद्देश्य से बृहस्पतिवार की रात जिला पुलिस की ओर से नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान सभी थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में नाकाबंदी कर जांच की गई। रात को पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने अभियान का निरीक्षण किया तथा पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की समीक्षा भी की। एसपी ने स्वयं गश्त कर अभियान के दौरान लगाए गए नाकों की जांच की तथा पुलिस द्वारा अभियान के दौरान की गई कार्रवाई का जायजा लिया। अभियान के दौरान पुलिस द्वारा जिले भर में नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की गई। कागजात नहीं मिलने पर वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए वाहनों को भी जब्त किया गया।

 

NDPS accused Lokesh and Harbhagwan
जिला पुलिस ने बृहस्पतिवार की रात को 10 बजे से सुबह 4 बजे तक नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया। जिसमें जिला पुलिस रेवाड़ी ने चेकिंग पार्टियां बनाकर और नाकाबंदी करके विभिन्न स्थानों पर चेकिंग की। इस दौरान 1813 वाहनों की जांच हुई। जिसमें 50 वाहनों के चालान काटे गए और 4 को इंपाउंड किया है। पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने नाइट डोमिनेशन के दौरान स्वयं रेवाड़ी की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। पुलिस ने तीन लोगो को गिरफ्तार कर 605 ग्राम गांजा बरामद किया है। नाकाबंदी के दौरान एक वाहन को जब्त कर 27 पशुओं को भी मुक्त कराया तथा दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

धारूहेडा तहसील में भ्रष्टाचार, लोगों ने किया हंगामा

बावल थाना में दर्ज मारपीट के मामले में फरार चल रहे तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
अभियान के तहत कुल 195 सार्वजनिक स्थानों को चेक किया गया और 113 व्यक्तियों के पर्चा अजनबी भरे गए। पुलिस द्वारा जिले भर में 56 चेक प्वाइंट बनाए गए थे। बृहस्पतिवार की रात को पुलिस के 595 जवानों ने रात भर जांच अभियान चलाया। पुलिस नाकों पर 283 जवान, 72 जवान पैदल गश्त, 22 राइडर और 211 जवान पेट्रोलिंग में शामिल रहे। पुलिस अधीक्षक द्वारा सात अधिकारियों को चेकिंग के लिए नियुक्त किया था।
नशा तस्करों पर कार्रवाई करते हुए तीन को किया काबू:
नाइट डोमिनेशन के दौरान मॉडल टाउन थाना पुलिस ने शहर के मोहल्ला उत्तम नगर से एक युवक को गांजा पत्ती के साथ काबू किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान उत्तम नगर निवासी हरभगवान उर्फ मैनपुरी के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी से 240 ग्राम गांजा बरामद किया है। इसी क्रम में माडल टाउन थाना पुलिस ने ही मोहल्ला विजय नगर निवासी लोकेश को 135 ग्राम गांजा बरामद किया है। दूसरी और शहर थाना पुलिस ने संघी का बास निवासी पंकज उर्फ भैरू को 230 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी से पुलिस ने एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है। पुलिस ने सभी के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

02 4

27 पशुओं को कराया मुक्त:
नाइट डोमिनेशन के दौरान कसौला थाना पुलिस को सूचना मिली कि एक कैंटर जयुपर की ओर से आ रहा है और उसमें पशु भरे हुए है। सूचना के आधार पर पुलिस ने कसौला चौक पर नाकाबंदी कर कैंटर को जांच के लिए रोक लिया। जांच करने पर उसमें 25 भैंस व दो भैंसा ठूंस-ठूंस कर भरे हुए थे। पुलिस ने कैंटर में सवार जिला नूंह के गांव घासेड़ा निवासी शाहिद व जाहिद को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कैंटर को भी जब्त कर लिया है।

मारपीट के तीन आरोपी गिरफ्तार:
बावल थाना में दर्ज एक मामले में वांछित तीन आरोपियों को भी पुलिस ने नाइट डोमिनेशन के दौरान गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान गांव शेखपुर निवासी सतपाल, धनसिंह व तरुण है। तीनों के खिलाफ मारपीट व धमकी देने का मामला दर्ज है। आरोपित मारपीट की घटना के बाद से फरार थे। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य रात में आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाना और आपराधिक तत्वों के अंदर कानून का भय पैदा करते हुए आमजन को सुरक्षित रखना है। जिला पुलिस द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने के लिए और वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए समय-समय पर इस प्रकार के अभियान चलती रहेगी। आमजन का पुलिस में विश्वास होना बहुत जरूरी है। कोई भी व्यक्ति किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना पुलिस को दें ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan