134A : डीसी के आदेश हुए हवाई: स्कूल संचालकों का दो टू जबाव, नहीं देंगे दाखिला

26 दिन से ​बच्चे काट रहे चक्कर, सोमवार को धरना देकर सौंपा ज्ञापन
रेवाडी: जिला प्रशासन का स्कूल संचालको को काई भय नहीं है। बार बार प्रशासन की ओर से दाखिले दिए जाने के आदेश हवाई हो रहे है। इसी के चलते 134ए के तहत निजी स्कूलों में दाखिले को लेकर पिछले 26 दिनों से अभिभावक अपने बच्चों के साथ अधिकारियों तथा निजी स्कूलों के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन अधिकांश अभिभावकों के हाथ अभी तक केवल निराशा ही लगी है। वहीं निजी स्कूल 134ए की पिछले वर्षों की बकाया फीस देने और अन्य मांगों को पूरा करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन बच्चों को दाखिला देने को लेकर उनका कोई स्पष्ट जवाब नहीं है। इससे अभिभावकों की परेशानी बढ़ी हुई है।

Vaccination Camp at rewari: मंगलवार को रेवाडी में किशोरो को वैक्सीनेशन लेगेगी 35 स्थानो पर, जानिए कहां कहां है सेंटर

अभिभावको ने दिया धरना: कई दिनो से परेशान अभिभावकों ने जिला सचिवालय में धरना दिया तथा जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी एचपी बंसल से अपनी समस्या बताई। उनसे भी अभिभावकों को केवल जल्द दाखिला कराने का आश्वासन मिला।

धमकी देने का आरोप: जिला सचिवालय में धरना दे रहे अभिभावकों ने कुछ निजी स्कूल संचालकों पर प्रताड़ित करने की धमकी देने का आरोप लगाया है। इसको लेकर उन्होंने उपायुक्त और एसपी को शिकायत भी दी है।

प्रदेश सरकार हर घर तक स्वच्छ पेयजल पहुंचाने को लेकर कृतसंकल्प: MLA लक्ष्मण यादव

बता दें कि निजी संचालक भी अपनी मांगों को लेकर सोमवार को सचिवालय में ज्ञापन देने पहुंचे थे। शिकायत में अभिभावक सरोज, रामा, पूजा सैनी, करुणा, अंचल, लक्ष्मी, भतेरी, मुकेश आदि ने कहा कि वह बच्चों के दाखिले को लेकर जिला सचिवालय में आए हुए थे, इस दौरान कुछ निजी स्कूल संचालकों ने आकर उन्हें धमकी दी कि तुम्हारे बच्चों का दाखिला तो हमें करना है। इस धरना प्रदर्शन का बदला लिया जाएगा। वहीं हरियाणा प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रामपाल यादव ने कहा कि धरना प्रदर्शन उनका अधिकार है। स्कूल संचालक अभिभावकों यह समझा रहे थे कि आप किसी स्कूल का नाम लेकर नारेबाजी न करें। निजी स्कूल यूनियन को लेकर अपना विरोध जताएं। हमारा बच्चों के साथ कोई विरोध नहीं है। अगर सरकार हमारी मांगे मान लेती हैं तो उसी समय बच्चों को दाखिला दे दिया जाएगा।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan