आजादी का अमृत महोत्सव : लैंगिक समानता पर एनिमेटेड फ़िल्म व जिंगल से जागरुकता अभियान चलाएगा डालसा : वर्षा जैन

न्यायमूर्ति राजन गुप्ता ने पंचकूला में किया जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरणों की गतिविधियों की समीक्षा के लिए किया एक दिवसीय परामर्श कार्यक्रम का शुभारंभ
– सीजेएम वर्षा जैन ने बताया, रेवाड़ी जिला में गांव-गांव तक भेजा जा रहा कानूनी जागरुकता का संदेश
रेवाड़ी: सुनील चौहान। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, नई दिल्ली द्वारा 2 अक्टूबर से 14 नवम्बर, 2021 तक शुरू किए गए अभियान ’’आजादी का अमृत महोत्सव’’ के अनुसरण में रेवाड़ी जिला में निरन्तर कानूनी जागरुकता से सम्बंधित गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। रेवाड़ी सहित राज्य के सभी जिलों में अमृत महोत्सव के तहत आयोजित गतिविधियों की समीक्षा के लिए पंचकूला में एक दिवसीय परामर्श कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ।
जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव एवं सीजेएम वर्षा जैन ने जानकारी देते हुए बताया की न्यायमूर्ति राजन गुप्ता, न्यायाधीश, पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायाालय तथा कार्यकारी अध्यक्ष, हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण ने एक दिवसीय परामर्श कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। ’’आजादी का अमृत महोत्सव’’ के तहत विभिन्न गतिविधियों की समीक्षा करते हुए न्यायमूर्ति राजन गुप्ता ने निर्देश दिए कि नालसा के दिशा-निर्देशों के अनुसार इस अभियान के दौरान कम से कम तीन बार सभी गांवों को कवर किया जाना चाहिए।
श्रीमती वर्षा जैन ने बताया कि जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण अब लैंगिक समानता पर एनिमेटेड क्लिप और मध्यस्थता पर एक रेडियो/पब्लिसिटी जिंगल के माध्यम से सभी कानूनी जागरूकता शिविरों, सेवा शिविरों, स्कूलों, कॉलेजों और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों द्वारा बड़ी संख्या में जनसंख्या तक पहुंचने के उद्देश्य से जागरुकता कार्यक्रम चलाएगा।
उन्होंने बताया कि विधिक सेवाएं प्राधिकरण का काम केवल कानूनी सहायता प्रदान करने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि कानूनी सेवाओं की अवधारणा के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करना भी है।
उन्होंने बताया कि अमृत महोत्सव के तहत जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की टीमों ने विभिन्न गांवों में घर-घर जाकर दौरा किया गया और लोगों को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक किया। उन्होंने बताया कि रेवाड़ी जिला में विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा ’’सभी के लिए न्याय तक पहुंच’’ के उद्देश्य को पूरा करने और PAN India Awareness के माध्यम से प्रत्येक गांव को कवर करने के लिए कई और गतिविधियाँ संचालित की जा रही है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan