Agriculture News: गेहूँ की उपज बढ़ाने के लिए हर्बिसाइड व स्प्रेयर लॉन्च

Product Image Kanak 600

Agriculture News : हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के किसानों के गेहूँ की उपज बढ़ाने के लिए वरडिनो हर्बिसाइड लॉन्च किया गया। वरडिनो से खरपतवार पर बेहतर नियंत्रण मिलेगा। इसी के साथ सबसे किफायती और मेड इन इंडिया कनक 600 बूम स्प्रेयर भी लॉन्च किया गया है।

वरडिनो एक ऐसा हर्बिसाइड है, जिसे विशेष रूप से गेहूँ के खेतों में खरपतवार को नियंत्रित करने के उद्देश्य से बनाया गया है। भारत में तैयार वरडिनो से गुल्ली डंडा (मंडूसी) को प्रभावी तरीके से नियंत्रित करना संभव है। यह गेहूँ के किसानों को सबसे ज्यादा परेशान करने वाला खरपतवार है।Agriculture News

गेहूँ की उपज बढ़ाने के लिए हर्बिसाइड व स्प्रेयर लॉन्च

क्रिस्टल क्रॉप प्रोटेक्शन के मैनेजिंग डायरेक्टर अंकुर अग्रवाल ने कहा, गेहूँ की बीजाई के पहले तीन दिन के भीतर इसके प्री-इमर्जेंट एप्लिकेशन से सुनिश्चित होता है कि फसल के विकास को प्रभावित करने से पहले ही खरपतवार को नियंत्रित कर लिया जाए। इससे लंबी अवधि तक खरपतवार का नियंत्रण सुनिश्चित होता है, जिससे गेहूँ की फसल स्वस्थ होती है और अंतत: उपज बढ़ती है।

कनक 600 बूम स्प्रेयर भारत का सबसे किफायती एवं दक्ष उपकरण है, जिसमें 12 मीटर बूम है, जो एक बार में ही 12 मीटर तक टॉप-टु-बॉटम स्प्रे सुनिश्चित करता है। इससे कीटनाशक एवं अन्य रसायनों का सही तरह से प्रयोग सुनिश्चित होता है और उनकी बचत होती है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan