Agniveer recruitment: अग्निवीर भर्ती को लेकर होगा बदलाव, सुविधा के साथ पैकेज बढाने की उम्मीद

AGNIVEER
There will be changes regarding Agniveer recruitment, hope to increase package along with facilities

Agniveer recruitment:  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तरफ से अग्निपथ योजना के तहत, सैनिकों की भर्ती प्रक्रिया में एक बड़े बदलाव की घोषणा की थी। इस योजना के तहत, सेना में 4 साल के लिए युवाओं की भर्ती का प्रावधान है। एक बार फिर उम्मीद बंधी है कि अग्निपथ योजना में भर्ती, पैकेज व सुविधा के लेकर बदलाव किया जाएगा।

 

जानिए कितना मिलता है अग्निपथ योजना में पैकेज
अग्निपथ योजना के तहत, युवाओं को पहले साल 4.76 लाख का पैकेज दिया जाता है, जो चौथे साल तक बढ़कर 6.92 लाख तक हो जाता है।

अग्निपथ योजना में रिस्क और हार्डशिप अलाउएंस भी दिए जाते है। इतना नहीं 4 साल की नौकरी खत्म होने के पश्चात उन्हें 11.7 लाख रुपए की सेवा निधि मिलती है। इसके बाद उनकों घर भेज दिय जाता है। Agniveer recruitment:

 

जानिए कौन है अग्निवीर

बता दे कि भाजपा के शासनकाल में रक्ष मंत्री राजनाथ सिंह ने थल सेना अध्यक्ष जनरल मनोज पांडे, वायु सेना के चीफ मार्शल वीआर चौधरी और नेवी चीफ एडमिरल आर हरि कुमार की उपस्थिति में पेश किया था। उसके बाद भारत सरकार ने जून 2022 में रक्षा बलों के लिए अग्निपथ भर्ती स्कीम की घोषणा की थी।Agniveer recruitment:

 

केवल चार साल की नौकरी:हालाकि अग्नि वीर योजना को लेकर काफी विरोध भी किया गया। सेना ने पहले ही सरकार को बदलावों पर सिफारिशें दे दी हैं। इन बदलावों को करने में देरी हो सकती है, मगर बदलाव किया जाना ही है।Agniveer recruitment:

भारत सरकार ने जून 2022 में रक्षा बलों के लिए अग्निपथ भर्ती स्कीम की घोषणा की थी, जिसके अंतर्गत भारतीय सैनिकों की भर्ती केवल 4 साल के लिए की जाती है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan