Weather update: हरियाणा में फिर से सक्रिय होगा मानसून, इस दिन से करवट लेगा मौसम, जानिए अपने शहर का मौसम

Weather Forecast
Weather Forecast

Weather update: मौमस विभाग ने बताया कि 17 जुलाई तक आमतौर पर मौसम परिवर्तनशील रहेगा. इसके बाद, 18 जुलाई से फिर से मानसून सक्रिय हो जाएगा. यानि हरियाणा में मंगलवार को झमाझम बारिश की संभावना है.

अगले 24 घंटे में होगी बारिश Weather update

मौसम विभाग ने बताया कि कई दिनो से बादल तो छा रहे है लेकिन बारिश नहीं आ रही है. बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से कमजोर हुआ मानसून हरियाणा में अब गुरूवार केस सक्रिय हो सकता है. इसके अलावा, अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में छुटपुट बूंदाबांदी की संभावना बताई जा रही है.

कल से बदलेगा मौमस Weather update

BARISH
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ. मदन लाल खीचड ने बताया कि वैसे 17 जुलाई तक आमतौर पर मौसम परिवर्तनशील होगा. गुरूवार यानि 18 जुलाई से फिर से मानसून सक्रिय हो जाएगा. हरियाणा में इसी दिन तेज बारिश के आसार Weather update

Weather update: हरियाणा में फिर से सक्रिय होगा मानसून, इस दिन से करवट लेगा मौसम, जानिए अपने शहर का मौसम

 

हरियाण प्रदेश के कुछ हिस्सों में शनिवार व ​रविवार को बूंदाबांदी हुई और कुछ स्थानों पर बादलवाही देखने को मिली. उमस के चलते लोग परेशान नजर आए. रविवार को उमस से राहत नहीं मिल रही है।

जानिए कहां कितनी हुई बारिश

जून माह से मानसून शुरू हो गया था। हरियाणा के पानीपत, करनाल, रोहतक, सोनीपत, पंचकूला, यमुनानगर, कैथल, अंबाला और जींद में सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई. बाकी जिलों में सामान्य या सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई. इतना ही नहीं कई जिलों कें बिल्कुल ही कम बारिश हुई

 

जानिए आज कैसा रहेगा मौमस

मौसम विभाग के अनुसार, आज 15 जुलाई को प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे, लेकिन कुछ स्थानों पर आसमान साफ रहेगा.

प्रदेश में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज होगी. वर्तमान में प्रदेश में अधिकतम तापमान 38 डिग्री के आसपास है. यह 39 डिग्री से ज्यादा तक पहुंच सकता है. इस दौरान वातावरण में नमी की मात्रा बनी रहेगी. साथ ही दिन और रात दोनों के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. अभी तेज बारिश के लिए इंतजार करना पडेगा.

 

Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega :  आज हम बात करेंगे कि गूगल आज का मौसम कैसा रहेगा यानि कि 15 जुलाई 2024 का मौसम कैसा रहेगा. हरियाणा में आज का मौसम (Aaj Ka Mausam) कैसा रहेगा के . अक्सर जब भी हम कभी बाहर कोई ट्रिप प्लान करते है तो हमें यह डर बना रहता है कि वहा का मौसम कभी ख़राब न हो.

 

आज के समय में काफी आधुनिक मशीने आ गयी है जिससे चंद पलो में आने वाले दिनों के मौसम के बारे में पता लगाया जा सकता है. इस पोस्ट में आपको आज का मौसम कैसा रहेगा बारिश होगी या नही जैसी जानकारी मिलेगी

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan