Kal Ka Mausam : कल कैसा रहेगा मौमस, जानिए अपने शहर का मौसम

MOUSAM

Kal Ka Mausam : हरियाणा में मौसम अब बदल रहा है। लोगों को अभी से गर्मी का एहसास होने लगा है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों के दौरान तापमान में तेजी से बढ़ोतरी होने के आसार हैं। बरसात की भी संभावना नहीं जताई गई है, जिससे आने वाले दिनों में गर्मी की एहसास होगा।

Indian Railways: होली पर्व पर शुरू होगी 15 स्पेशल ट्रेनें, जानिए ट्रेनों के रूट व समय सारणी

Kal Ka Mausam Kaisa Rahega | आज हम बात करेंगे कि आने वाले कल का मौसम कैसा रहेगा यानि कि 20 मार्च 2024 का मौसम कैसा रहेगा।

हरियाणा में मौसम कैसा है (Kal Ka Mausam), यह भी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी घुमने के दीवाने हो तो आपको पता ही होगा कि घुमने के लिए अच्छा मौसम कितना जरुरी होता है।

तापमान में में होगी इनती बढ़ोतरी
भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में 2 डिग्री तक बढ़ोतरी के संकेत हैं, जबकि न्यूनतम तापमान में 3 डिग्री की बढ़ोतरी का अनुमान है। पिछले कुछ दिनों से तापमान सामान्य से नीचे बना हुआ है, लेकिन अगले 5 दिनों के भीतर गर्मी तेजी से बढ़ने की आशंका है।

WEATHER LAERT

इतने डिग्री सेल्सियस को पार कर जाएगा पारा Kal Ka Mausam
हरियाणा के कई जिलों में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा रहा है जोकि काफी ज्यादा है। न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस है। ऐसे में लोगों को अब गर्मी सताएगी। क्योंकि जब अभी तापमान 30 डिग्री सेल्सियस है तो अप्रैल के माह में यही तापमान 35 डिग्री सेल्सियस को पार कर जाएगा।

Haryana News: वेतन के लिए भटक रहे Numberdar, इन दिन होगा आंदोलन ?

मौसम पूर्वानुमान: हरियाणा राज्य में मौसम आमतौर पर 20 मार्च तक परिवर्तनशील परंतु खुश्क रहने की संभावना है। इस दौरान बीच- बीच में आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है, जिससे दिन के तापमान में हल्की कमी रहने परंतु रात्रि तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने की संभावना है। इस दौरान बीच- बीच में हवाएं चलने की भी संभावना है।

अगर आप भारत के किसी भी राज्य, शहर या गाँव में रहते है और आप चाहते है कि मुझे अपने एरिया कि मौसम की जानकारी लगातार मिलती रहे इसके लिए आप गूगल की यह Real Time Weather Report देख सकते हो।