Haryana: DC Rewari ने पेश की अनूठी मिसाल, आंगनवाड़ी केंद्र में कराया बेटी का एडमिशन

Admission 1

हरियाणा: रेवाड़ी के डीसी मोहम्मद इमरान रजा ने समाज और उच्च पद पर आसीन अधिकारियों के लिए एक अनूठी मिसाल पेश की है। अपनी बेटी इशरा का दाखिला गांव ढालियावास स्थित आंगनवाड़ी केन्द्र के प्ले स्कूल में कराया है।IGU Rewari: “फंडामेंटलज ऑफ एंजाइमोलॉजी” विषय पर व्याख्यान एवं पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित

2015 बैच के आईएएस अधिकारी इमरान रजा की यह पहल रेवाड़ी में सराहना व चर्चा का विषय बनी हुई है। डीसी की धर्मपत्नी डा. सदफ माजिद गुरुवार को ढालियावास स्थित आंगनवाड़ी केंद्र पहुंची और अपनी बेटी इशरा का दाखिला करवाया है। इस अवसर पर डा. सदफ ने जिला कार्यक्रम अधिकारी शालू यादव व आंगनवाड़ी संचालिका से आवश्यक जानकारी भी प्राप्त की।

Admission 2

रेवाड़ी डीसी ने समाज के समक्ष एक उदाहरण पेश किया है। उनकी इस पहल से न सिर्फ आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों की संख्या बढ़ेगी, बल्कि यह पहल लोगों के इस मिथक को भी तोड़ेगी की कि सरकारी स्कूलों व आंगनवाडिय़ों में प्राइवेट स्कूल से कम पढ़ाई होती है।Haryana: पानीपत के इस गांव में समुदाय विशेष के प्रवेश पर रोक, सोशल ​मीडिया पर वायरल, गांव बना छावनी

डीसी इमरान रजा और उनकी पत्नी डा. सदफ माजिद ने कहा कि उन्होंने बेटी इशरा की शुरुआती शिक्षा आंगनवाड़ी केंद्र के प्ले स्कूल से कराने का निर्णय लिया है। इशरा अब नियमित रूप से आंगनवाड़ी केंद्र आएगी और सामान्य बच्चों संग पढ़ाई करने के साथ-साथ मिड डे मिल भी ग्रहण करेगी।

Admission 4

पहले गुरुग्राम में कराया एडमिशन
बता दे कि इससे पहले वे मानेसर में बतौर कमीशनर कायर्रत थे। ऐसे कें IAS मोहम्मद इमरान रजा ने जुलाई माह में गुरुग्राम के झाड़सा स्थित आंगनबाड़ी केंद्र के प्ले वे स्कूल में अपनी बेटी का एडमिशन कराया है। अभी वे रेवाडी का कार्यभार संभाल रहे है। ऐसे में अब रेवाड़ी की आंगनवाडी में दाखिला करवाया गया है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan