Rewari news: बारिश से सरसों की फसल धरती पर पसरी

रेवाडी: जनवरी के माह में इस बार खूब बरसात हो रही है। ऐसे में सर्दी कम होने की बजाय बढ़ रही है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से भी मैदानी क्षेत्रों में सर्दी बढ़ी है। रविवार की रात भी हल्की बारिश हुईं हालाकि सोमवार को धूप खिलने के बावजूद भी सर्दी बनी रही। बारिश से अगेती सरसों की फसल भी जमीन पर बिछ गई। लेकिन गेहूं और पछेती सरसों के लिए यह बरसात उपयुक्त है।

Rewari Crime: नशा बेचने वालो पर शिकंजा: स्मैक बेचने और खरीदने के लिए आए तीन युवक काबू


पिछले 26 सालों में इस बार जनवरी के माह में सावन की तरह पाैष के बादल बरसे हैं। जनवरी के माह में अब तक 50 एमएम से ज्यादा बरसात हो चुकी है। इस बारिश से शहर के कई निचले इलाकों में जलभराव से परेशानी भी रही। कई जगह पानी भरने से टूटी सड़कों पर से निकलना वाहन चालकों के लिए परेशानी भरा रहा। कृषि विशेषज्ञों का कहना है कि अच्छी धूप निकलती है और बारिश का पानी सूखता है तो बिछी हुई सरसों उभर सकती है। रविवार को मौसम में काफी सुधार हुआ। दिनभर आसमान में बादल छाने के साथ दोपहर बाद हल्की धूप निकलने से राहत मिली।

Haryana news: पुरानी पेंशन बहाली को लेकर अभियान चलाएगी समिति: जितेंद्र यादव

अन्य दिनों की तुलना में रविवार को सर्दी कम थी। जिले में सबसे ज्यादा बावल में 19 मिलीमीटर बारिश हुई। इसके अलावा रेवाड़ी में 18, पाल्हावास में 12, नाहड़ और डहीना में नौ-नौ, कोसली, धारूहेड़ा में आठ – आठ, मनेठी में 7.5, जाटूसाना में पांच, परखोत्तमपुर में चार मिलीमीटर बारिश हुई।

Rewari News: सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर धारूहेडा में निकाली तिरंगा यात्रा

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan