Rewari: बाजरे की MSP पर खरीद नहीं, किसान संगठन करेंगा आज प्रदर्शन

BREAKING NEWS

हरियाणा: अभी तक बाजरे की एमएसपी पर खरीद शुरू नहीं हुई है। किसान मंडियो में सस्ते दामोंं में बाजारा बेचने को मजबूर है। भारतीय किसान यूनियन चढूनी की ओर से एमएसपी पर खरीद नही होने के विरोध में प्रदर्शन किया जाएगा।Rewari: दुर्घटना मुआवजा के मामलों मेंं 3 करोड़ 39 लाख रुपये की राशि स्वीकृत

बैठक आयोजित: भारतीय किसान यूनियन चढूनी की बैठक डहीना ब्लॉक के प्रधान ओपी यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें निर्णय लिया गया कि 11 सितंबर, सोमवार को बाजरे की सरकारी खरीद शुरू कराने को लेकर रोष प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही डीसी को ज्ञापन सौंपा जाएगा।
Haryana: इस बार कैथल में मनाई जाएगी चौ देवीलाल की 110 वी जंयती
जिला प्रधान समय सिंह ने कहा कि मंडियों में बाजरे की आवक बढ़ने लगी है, लेकिन सरकार ने अब तक बाजरे की सरकारी खरीद के लिए कोई शेड्यूल जारी नहीं किया है। किसानों को मंडी के आढ़तियों को ही बाजरा बिक्री करना पड़ रहा है। किसान हर दिन सस्ते दामोंं में बजारा बेच रहे है।

KISAN
तालाबंद की चेतावनी: प्रधान ने कहा कि डीसी को ज्ञापन सौंपकर 15 सितंबर तक बाजरे खरीद शुरू नहीं की गई तो संगठन की ओर से 16 सितंबर को अनाज मंडी रेवाड़ी के गेट पर तालाबंदी की जाएगी।Rewari: Rajput Sabha में भागीदारी के लिए डोर टू डोर अभियान

आज होगा प्रदर्शन: उन्होंने किसानों से 11 सितंबर को सुबह 10 बजे किसान भवन रेवाड़ी में ज्यादा से ज्यादा एकत्रित होने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि किसान भवन से प्रदर्शन करते हुए उपायुक्त कार्यालय जाएंगे। सोमवार को मांगो को लेकर प्रदर्शन किया जाएगा।

इस मौके पर लक्ष्मी लिसाना, सवाचंद नंबरदार, डॉ. रोहतास, मुन्नी बूढपुर, वेद हवलदार, रामेश्वर दयाल, अनूप यादव, डॉ. बीके यादव व महेश यादव सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।