Rewari news: जिला प्रमुख चुनाव: इंद्रजीत सिंह के खेमे ने मारी बाजी, इन पार्षदो ने किया वायॅकाट, जानिए क्यों

IMG 20221223 WA0124 11zon

रेवाडी: केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के खेमे ने एक बार फिर बाजी मार ली है। विपक्ष के दावे सारे धरे रह गए है। जिला प्रमुख पद पर मनोज कुमार व उपप्रमुख पद पर नीलम रायपुर को निर्विरोध ही चुन लिया गया। जिला सचिवालय में अतिरिक्त उपायुक्त की अध्यक्षता में बैठक हुई। वहीं विरोधी खेमा चारों खाने चित्त हो गया।

विरोधी धड़े के चार पार्षद पचास मिनट की देरी से बैठक में पहुंचे जिसके बाद उनको नामांकन का अधिकार नहीं दिया गया। इससे नाराज होकर चारों पार्षदों ने बैठक का बायकाट कर दिया।

Haryana News: अब नाक में डाली जाएंगी कोविड की दवा, इतने लोगो पर हुआ सफल ट्रायल

विरोधी धराशाही
जिला प्रमुख चुनाव की पूरी कमान इस बार राव खेमे की तरफ से भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व राव के खास सिपेहसिलार सुनील मूसेपुर ने संभाली हुई थी। जिला परिषद के चुनाव परिणाम आने के बाद से ही सुनील ने पार्षदों की बाड़ेबंदी शुरू कर दी थी।

एक-एक पार्षद से संपर्क साधा गया तथा दस-बारह दिन पूर्व छह पार्षदों को भ्रमण पर भेज दिया गया था। इसके बाद कुछ और पार्षदों को भी भ्रमण पर भेजा गया। हिमाचल की वादियों में घूमने गए पार्षदों को बृहस्पतिवार देर शाम ही रेवाड़ी बुलाया गया।

राजस्थान से सीधी पहुंचे रेवाडी
14 पार्षदों को राव खेमा अपने पास करने में कामयाब हुआ और सभी को शुक्रवार सुबह एक ही बस में बैठाकर सचिवालय लाया गया। सभी 14 पार्षद बैठक के लिए तय समय 11 बजे से पूर्व ही मीटिंग हाल में पहुंच गए थे।
Rewari News: सफाई कर्मचारियो को वितरित किया दैनिक उपयोग का सामान
चार पार्षद नहीं पहुंचे तो अतिरिक्त उपायुक्त स्वप्निल रविंद्र पाटिल ने आधे घंटे तक उनका इंतजार किया। आधे घंटे बाद भी बचे हुए चार जिला पार्षद नहीं पहुंचे तो चुनाव नामांकन की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई।

rew charman manoj

इसी बीच वार्ड नंबर एक से विनोद कुमार, पांच से सरिता यादव, छह से सुरेंद्र कुमार माडिया और 11 से मनीराम 11 बजकर 45 मिनट पर जिला सचिवालय पहुंचे। वहां पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने कहा कि वह अधिकारियों से पूछकर ही उनकी एंट्री कराएंगे।

चारों पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद अतिरिक्त उपायुक्त ने उन्हें बैठक में शामिल होने के लिए बुला लिया। बैठक में पहुंचने के बाद इन पार्षदों ने कहा कि वह भी अपने खेमे की तरफ से प्रमुख और उपप्रमुख पद के लिए नामांकन कराना चाहते हैं।

आरती राव से मिलने पहुंचे रामपुरा हाउस
प्रमुख व उपप्रमुख के साथ ही सभी जिला पार्षद पहले सेक्टर एक में ही रह रहे सुनील मूसेपुर के आवास पर पहुंचे तथा यहां पर एकत्रित होकर डिसको जाकी बजाते हुए रामपुरा हाउस पहुंचे और वहां केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की बेटी आरती राव से मुलाकात की।

Haryana Corona News: कोरोना की आहट, अब हरियाणा में बूस्टर डोज लगाने के लिए चलेगा अभियान
आखिर इन पाषर्दो ने क्यो किया वायकाट: अतिरिक्त् उपायुक्त ने कहा कि नामांकन का समय समाप्त हो सकता है। इतना कहते ही चारों पार्षद मीटिंग का बायकाट करके बाहर आ गए। बैठक में मौजूद 14 पार्षदों में से प्रमुख पद के लिए मनोज कुमार टींट और उप प्रमुख पद के लिए नीलम रायपुर ने नामांकन दाखिल किया। उनके विरोध में किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया। दोनों को निर्विरोध ही चुन लिया गया।

जीत के बाद जताया राव का आभार
जीत के बाद नवनिर्वाचित जिला प्रमुख मनोज कुमार और जिला उपप्रमुख नीलम रायपुर ने केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण अंचल का विकास कराना ही उनकी प्राथमिकता रहेगी।

 

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan