Weather Alert: अगले 10 घंटों के लिए इन जिलों में होगी भयंकर बारिश

BARISH 1 11zon

Weather Alert: अप्रैल मई के बाद एक बार फिर मौसम करवट बदलने का दौर जून शुरू हो गया। मौसम विभाग ने राजस्थान के कुछ जिलों में ऑरेंज और कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। हालाकि हरियाणा मे चार दिन मौसम विभाग ने बारिश की आशंका जाहिर की है।Rewari: महाराणा प्रताप जयंति पर धारूहेडा में निकाली बाइक रैली

 

एनसीआर मे भी होगी बारिश
मौसम विभाग का कहना एनसीआर, हरियाणा व दिल्ली मे तीन दिन बारिश हो आसार है। हांलाकि रविवार को कई स्थानो पर बूंदा बूदी भी हुई। मोसम विभाग ने आमजन को सतर्क रहने की बात कही है।
Rewari: निखरी गांव में चलाया सफाई अभियान
10 घटों के लिए अलर्ट जारी
मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में जैसलमेर, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ जिलों और आसपास के क्षेत्रों में तेज मेघगर्जन के साथ मध्यम से तेज वर्षा, आकाशीय बिजली, तेज अंधड़ 50 70 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से अंधड़ आने की चेतावनी जारी की गई है।

 

इन जिलो मे होगी झमाझाम बारिश
जयपुर के अनुसार अगले 10 घंटे राजस्थान के जैसलमेर, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ समेत सिरोही, जोधपुर, टॉक, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ राजसमंद जिलों में बारिश की संभावना है।
Rewari: ढाणी ठेठरबाढ में बाबा बनवारी नाथ का जागरण 9 को

हो सकता नुकसान

मौसम विभाग ने कहा है कि हल्की व ढीली बंधी वस्तुएं बिजली की लाइनों, पेड़ो आदि को नुकसान हो सकता है। ऐसे में मेघगर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर शरण लेवे, पेड़ों के नीचे शरण ना ले इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के प्लग निकाल दें। मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें।