Rewari: मुआवजे की मांग को लेकर सडको पर उतरा किसान संगठन

comred

गत दिवस किया था भाकियू ने प्रदर्शन, सडको पर उतरे ऑल इंडिया किसान संगठन

रेवाड़ी। पिछले दो-तीन दिनों के दौरान हुई बरसात व ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान की स्पेशल गिरदावरी कराकर मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर किसानों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है।Haryana: सुनील सागर महाराज का धारूहेडा में पाद प्रक्षालन किया

ऑल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन ने जोरदार प्रदर्शन कर जिला सचिवालय पहुंचकर प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व संगठन के प्रधान रामकुमार निमोठ, सचिव राकेश कुमार फौजी तथा निमोठ के सरपंच रामस्वरूप ने किया।

 

सोमवार को किया था प्रदर्शन: इससे पहले जहां भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी की जिला इकाई ने सीएम के नाम सीटीएम को ज्ञापन सौंपा था।

ऑल इंडिया किसान खेत, मजदूर संगठन के सदस्य आज एकत्रित हुए तथा जोरदार प्रदर्शन करते हुए जिला सचिवालय पहुंचे। वहां पहुंचकर उन्होंने प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

कामरेड़ राजेंद्रसिंह एडवोकेट ने कहा कि जिले के तमाम किसान गहरे सदमें में हैं। प्राकृति की मार ने उनका जीवन बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि बेमौसम की बरसात व ओलावृष्टि से बर्बाद हुए किसानों के लिए सरकार ने कोई उम्मीद पैदा नहीं की है।

सरकार व प्रशासन द्वारा फसलों को हुए नुकसान की महज गिरदावरी कराने की बात की जा रही है, लेकिन अभी तक यह आश्वासन तक नहीं दिया है कि उन्हें आर्थिक तंगी का शिकार नहीं होने दिया जाएगा।Dharuhera: तीन साल से नही बना है नाला, घरो में घुसा पानी, See Video

प्रशासनिक अधिकारी को सौंपे गए ज्ञापन में खराब फसल का 40 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा दिया जाने, प्राईवेट कंपनियों को फसल बीमा योजना से दूर करने तथा किसानों का कर्ज माफ किए जाने की मांग की रखी गई है।

ये रहे मौजूद: बलबीरसिंह, पाल्हावास के पूर्व सरपंच धर्मसिंह, अमरसिंह राजपुरा, राजबीर राज, बिरेंद्र, दिनेश, मुकेश कुमार, रोहताश पंच, मास्टर लक्ष्मणसिंह, हंसराज फौजी, लाला छोटेलाल, गजराज, शिवराज, हीरासिंह, रामकुमार तथा प्रेम बाबा शामिल थे।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan