Rewari News: बुद्धि की देवी मां सरस्वती के जागरण में उमडी भीड

धारूहेडा: यहां के सेक्टर छह में नवयुवक संघ समिति व रामजस नगर में जनहित कल्याण समिति की ओर से शनिवार रात को सरस्वती पूजन पर जागरण का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में रेवाडी के विधायक चिरंजीवराव, नपा धारूहेडा के चेयरमैन कंवर सिंह, समाजसेवी ज्ञानी यादव आदि ने शिरकत दी।

https://www.best24news.com/meeting-organized-regarding-digital-membership-campaign/

रेवाडी के विधायक चिंरजीवराव ने कहा kanwar 1कि देशभर में बसंत पंचमी का त्योहार मनाया जा रहा है। यह त्योहार हिंदू कैलेंडर के हिसाब से माघ मास के शुक्ल पक्ष के पांचवे दिन मनाया जाता है।

ghani मान्यता है कि बसंत पंचमी के दिन देवी सरस्वती पृथ्वी पर प्रगट हुई थीं। माता सरस्वती ने पृथ्वी पर उदासी को खत्म कर सभी जीव-जंतुओं को वाणी दी थी।

https://www.best24news.com/ngt-hit-huge-power-crisis-shadowed-the-industries/

इसलिए माता सरस्वती को ज्ञान-विज्ञान, संगीत, कला और बुद्धि की देवी भी माना जाता है। बाहर से आए हुए श्रमिकों की ओर से हर साल सरस्वती माता का जागरण व मूर्ति पूजन करवाना एक सराहनीय पहल है। इस मौके पर राजूकांत झां, सुधीर कांत, मनीकांत, दुर्गा प्रसाद, रनजीत, रामानंद, केके पाडेंय, भोला गुप्ता आदि मोजूद रहे।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan