रेवाडी वेक्सीनेशन केंप में उमडी भीड, हुई धक्का मुक्की, विधायक ने बुलाई पुलिस जानिए फिर क्या हुआ

हरियाणा: रेवाड़ी में कांग्रेस के सौजन्य से रविवार को कोरोना वैक्सीनेशन कैंप बाल भवन में लागया गया। शिविर में उमडी भीड व अव्यवस्था के चलते माहोल बिगड गया। भीड़ से बचने के लिए दरवाजा बंद किया तो धक्का-मुक्की में वह भी टूट गया। यहां तक कि एक महिला ने एक युवक को थप्पड़ मार दिया। हालांकि इसके तुरंत बाद वह युवक वहां से चला गया, लेकिन दूसरी ओर बेकाबू भीड़ शांत नहीं हुई तो हंगामा हो गया । नौबत यहां तक आ गई कि विधायक को पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू पाया।

दरअसल, कांग्रेस पार्टी की तरफ से रविवार को रेवाड़ी के बाल भवन में कोरोना वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया था। इस कैंप में दोनों डोज मिलाकर कुल 400 डोज लगनी थी, लेकिन सुबह से 8 बजे से ही कैंप में भीड़ पहुंचनी शुरू हो गई। डेढ़ हजार से ज्यादा लोगों की भीड़ को संभालने के लिए पहले तो वहां कोशिश हुई, लेकिन भीड़ बेकाबू होती चली घई। भीड़ की धक्का-मुक्की में एक दरवाजा भी टूट गया। बाद में विधायक ने फोन करके पुलिस को बुला लिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर भीड़ को तितर-बितर किया।

इसी बीच भीड़ में खड़े एक युवक को एक महिला ने थप्पड़ भी मार दिया। इसके बाद वह युवक वहां से निकल गया। थप्पड़ किस महिला ने क्यों मारा, यह अभी तक नहीं पता चल पाया है। दूसरी तरफ कैंप में पुलिस तैनात की गई है। कैंप का शुभारंभ करने रेवाड़ी से कांग्रेसी विधायक चिरंजीव राव पहुंचे थे।

वैक्सीन को लेकर मारा-मारी:
रेवाड़ी में वैक्सीन को लेकर मारा-मारी चल रही है। लोगों को समय पर वैक्सीन नहीं लग पा रही है। स्वास्थ्य विभाग को पर्याप्त स्टॉक नहीं मिल पा रहा है, जिसकी वजह से बड़ी आबादी अभी भी पहली डोज ही नहीं लगवा पाई है। ऊपर से दूसरी डोज लगवाने का लोड बढ़ गया है। हालांकि जुलाई के मुकाबले अगस्त में स्थिति में कुछ सुधार हुआ है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan