Hathras Stampede: सिपाही से सूरजपाल कैसे बना ‘चमत्कारी बाबा’

POLICE BABA

Best24News, Hathras Stampede: हाथरस में हुए हादसे के बाद पुलिस भोले बाबा उर्फ सूरजपाल उर्फ एसपी सिंह उर्फ साकार विश्व हरि की कुंडली खंगाल रही है। पड़ताल में सामने आया कि नारायण साकार हरि को 24 साल पहले मृत किशोरी को पुनर्जीवित करने का दावा करने के लिए गिरफ्तारी हुई थी।

सिपाही से ‘चमत्कारी बाबा’ बनने वाले सूरजपाल सहित सात लोगों पर 18 मार्च 2000 को थाना शाहगंज में केस दर्ज हुआ था। गिरफ्तारी भी की गई थी। श्मशान घाट में 24 साल पहले एक किशोरी को मलका चबूतरा में जिंदा करने की कोशिश की गई थी।

 

कभी था सिपाही: बता दे कि मूलरूप से बहादुर नगर, पटियाली एटा निवासी सूरजपाल खुफिया विभाग (एसपीआर कार्यालय) में सिपाही था। आजकल व बाबा बना हुआ है। उसके सत्संग कार्यक्रम में 117 लोगो की मौत हो गई है। उसके बाद से पुलिस उसकी कुंडली ख्ंगाले में लगी हुई हैै

कई अनुयायियो को लिया काबू: पुलिस ने हादसे के बाद कई अनुयायियों को हिरासत में लिया था। पहले चार्जशीट लगाई थी। बाद में फाइनल रिपोर्ट भी लगा दी गई है। मूलरूप से बहादुर नगर, पटियाली एटा निवासी सूरजपाल खुफिया विभाग में बतौर सिपाही कार्यरत था।

इसने पुलिस विभाग से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी। इसके बाद खुद सत्संग शुरू कर दिया। उनसे बड़ी संख्या में लोगों की आस्था जुड़ गई। उनके आने पर पहले अनुयायी आते थे। सत्संग में यूपी के अलावा, राजस्थान, एमपी व आस पास कई राज्यों से से श्रऋालु आते है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan