NHAI Website Hacked: शातिरों ने फर्जी पास बना लगाया लाखों का चूना

TOLL TAX

हरियाणा: साइबर क्राइम आये दिन बढता ही जा रही है। शतिर बदमाशो ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) की घामड़ोज टोल प्लाजा से संबंधित साइट हैक कर कई पास बना दिए। ऐसे टॉल को लाखो रूपए का चूना लगा दिया है।

जानिए कैसे हुआ खुलासा

गांव घामड़ोज टोल प्लाजा देश का सबसे महंगा टोल है। इस प्लाजा पर टोल न देने के लिए लोगों ने अनेक हथकंडे अपनाए। इस टोल से गुजरने के किए वाहन चालकों ने फर्जी पहचान पत्र तैयार कर लिए। हरियाणा पुलिस, सेना कार्ड तथा अन्य कई विभागों के फर्जी पहचान पत्र बना लिए और बिना टोल दिए गुजरने लगे।रेवाड़ी में सिग्नल ब्रेक मामला: Tran Loco pilot and co-pilot सस्पेंड

CYBER CRIME

शक को लेकर की जांच

सोहना- गुरुग्राम हाईवे पर गांव घामड़ोज के समीप एनएचएआई का टोल प्लाजा है। पिछले करीब दो माह टोल प्लाजा पर कंपनी ने ऐसे 1050 लोगों की पहचान की है। इस हाईवे से रोजाना करीब 30 हजार वाहन गुजरते हैं। एनएचएआइ द्वारा घामड़ोज टोल प्लाजा के आसपास 20 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले लोगों को सस्ती दरों पर मासिक पास उपलब्ध करवाने की सुविधा दे रखी है।

एक महीने की फीस में 100 साल का पास
शातिरों ने साइट हैक कर सैकड़ों निशुल्क पास बना डाले। इससे एनएचएआई को करोड़ों का नुकसान हुआ है। टोल प्लाजा प्रबंधक के मुताबिक वाहन चालकों ने 330 रुपये की मासिक पास की फीस जमा कराकर वैधता 100 साल की कर डाली।Rewari: वृंदावन व खाटूश्याम रूट पर दौड़ेंगी 6 नई बसें, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा दिखाएंगे हरी झंडी

 

सैकड़ों मिले फर्जी पहचान पत्र, किए जब्त
टोल प्लाजा के समीपवर्ती गांव अलीपुर, घामड़ोज, महेंद्रवाडा, भोंडसी के लोगों का टोल निशुल्क है। ऐसे में लोगों ने चालाकी से इन गांव के नाम से फर्जी पहचान पत्र का इस्तेमाल भी किया।