Haryana News: शरारती तत्वों ने मचाया उत्पात, तोडे स्कूलो के CCTV , बोर्ड ने रद्द किए 20 सेंटर

CCTV 1

हरियाणा: शिक्षा बोर्ड की ओर से नकल पर अंकुश लगाने के लिए सीसीटीवी कैमरो को शरारती तत्त्वो ने तोड दिए है। जैसे की बोर्ड को इसकी सूचना मिले तो इस स्कूलो चल रहे परीक्षा सेंटर शहरो में शिफ्ट कर दिया गया हैHaryana पूनिया खाप का महासम्मेलन, छह घंटे हुई बैठक, इन पांच फैसलो पर बनी सहमति

बता दे कि प्रदेश के नूंह, मेवात, पलवल, भिवानी, रोहतक और सोनीपत के 200 से अधिक परीक्षा केंद्रों पर CCTV कैमरे लगवाए थे । लेकिन शरारती तत्वों ने इन जिलों के 20 से भी ज्यादा परीक्षा केंद्रो पर कैमरे ही तोड़ दिए। सेकेंडरी मं 296329 और सीनियर सेकेंडरी में 263409 में परीक्षार्थी प्रविष्ठ हो रहे है।

FIR दर्ज होगी
CCTV कैमरे लगाने वाली एजेंसी की ओर से शिकायत के बाद अब शिक्षा बोर्ड अधिकारियों ने सीसीटीवी तोड़ने वालों पर FIR दर्ज कराने के निर्देश दिए है। परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे तोड़े गए हैं, उन्हें शहरी इलाकों के स्कूलों में शिफ्ट किया जा रहा हैं। इतना ही नहीं बोर्ड ने इन परीक्षा केंद्रों को ब्लैक लिस्ट भी कर दिया गया हैं

Haryana News: बोर्ड फ्लाइंग टीम ने पकड़े नौ नकलची
चेयरमैन ने दिया ब्यान:
नकल नहीं होने और पकडे़ जाने से बौखलाए शरारती तत्व अब सीसीटीवी तोड़ रहे है। सीसीटीवी जहां भी तोडे़ गए है, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी और वहां दोबारा सेंटर नहीं बनाया जाएगा।

यदि कोई ग्राम पंचायत सेंटर बनवाने के लिए आती है तो पहले उन्हें सीसीटीवी तोडे़ जाने से हुए नुकसान की भरपाई करनी होगी और उसके बाद नकल नहीं होने देने और सीसीटीवी की सुरक्षा की गारंटी देनी होगी।
वीपी यादव, चेयरमैन, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan