IGU Rewari में MBA ​के दाखिले शुरू, प्रवेश परीक्षा 4 को

IGU REWARI 11zon

IGU Rewari:  मीरपुर स्थित इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय में प्रबंधन विभाग में MBA  प्रोग्राम के सत्र 2024-25 में दाखिले शुरू हो चुके है। इनके आवेदन की तिथि 27 जून है। हरियाणा सरकार के आदेशानुसार इस बार एनएसएस मेरिट सर्टिफिकेट वाले छात्रों को अतिरिक्त 5 अंक भी दिये जाएंगे।

 

विभागाध्यक्ष डॉ. समृद्धि ने बताया कि विभाग में MBA की कुल 60 सीटों पर दाख़िले प्रवेश परीक्षा के आधार पर होंगे। प्रवेश परीक्षा कुल 100 नंबर की होगी।

प्रवेश परीक्षा के आधार पर होगें दाखिलें

परीक्षा में इंगलिश, जनरल अवेयरनेस, मैनेजमेंट एप्टीट्यूड व रिज़निंग के 25- 25 नंबर के सवाल पूछे जाएंगे। प्रवेश परीक्षा 4 जुलाई को होगी जिसका परिणाम 11 जुलाई को आएगा। इस बार प्रवेश परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी।

ADMISSION
पहली काउन्सलिंग 17 को

दाखिले के लिये पहली फ़िज़िकल काउन्सलिंग 17 जुलाई को होगी। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा एचआर, मार्केटिंग, फाइनेंस व आईबी में ड्यूल स्पेसलाइजेशन के अनुसार दो वर्षीय एमबीए डिग्री प्रदान की जाती है।

विभाग द्वारा विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए मैनेजमेंट क्लब बनाया गया है जिसके अंतर्गत सांस्कृतिक गतिविधियां, खेल-कूद, इंडस्ट्रियल विजिट आदि का निरंतर आयोजन किया जाता है।

हरियाणा सरकार के आदेशानुसार इस बार एनएसएस मेरिट सर्टिफिकेट वाले छात्रों को अतिरिक्त 5 अंक भी दिये जाएंगे। अभ्यर्थी विवि की ऑनलाइन वेबसाइट पर आवेदन कर सकते है, इसके बाद फॉर्म की हार्ड कॉपी सभी ज़रूरी दस्तावेज के साथ विभाग में 8 जुलाई तक जमा करानी ज़रूरी है।