Haryana Political News: Congress MLA के बावजूद Rewari में कांग्रेस क्यों पिछडी ?

CAPT AJAY YADAV

 

Haryana Political News : हरियाणा में आजकल कांग्रेस नेता कैप्टन यादव का दावा तेजी से वायरल हो रहा है। उनका कहना है कि अगर मुझे टिकट दी जाती तो  (BJP news) भाजपा उम्मीदवार राव इंद्रजीत सिंह को कम से कम एक लाख वोटों से हराता।

 

साफ कहा हाईकमाने कने राज बब्बर को टिकट देकर कोई गलती की है। लेकिन अगर वोट के आंकडो पर नजर डाले तो राजबब्बर रेवाडी व बावल दोनो ही जगह से भाजप से पीछे रहा है।

विधायक के बाजवूद हार, बडा सवाल: रेवाड़ी में कांग्रेस का विधायक है। इतना ही नहीं वह कांग्रेस नेता कैप्टन यादव का बेटा भी है। कांग्रेस को बडी उम्मीद दी थी रेवाड़ी से विधायक कांग्रेस का बेडा पार कर देगा ओर मेवात से पहले ही  (Congress News) कांग्रेस की लीड है। ऐसे ये सीट कांग्रेस को​ मिलने की उम्मीद जताई जा रही थी। लेकिन उल्टा हो गया।

CONG 11zon

दोनो सीटो से मिली हार: रेवाड़ी में कांग्रेस का विधायक होने के बावजूद रेवाड़ी-बावल दोनों विधानसभा में राज बब्बर को हार मिली है। यहां से कांग्रेस को सबसे ज्यादा उम्मीद थी। रेवाड़ी से राव इंद्रजीत को 96,938 वोट और राज बब्बर को 60,409 वोट मिले।

VOTE LOKA SABHA 2024 GURGRAM

3 विधानसभाओं में लीड मिली बब्बर हो
कैप्टन के पैतृक गांव साहरनवास में राज बब्बर दोनों बूथ पर जीते, लेकिन शहर से लगते गांव गोकलगढ़ में 5 में से 4 बूथ पर हार का सामना करना पड़ा। गांव गोकलगढ़ में कैप्टन अजय सिंह यादव का ससुराल है।

हुड्डा खेमा कैप्टेन पर हुआ हावी

राज बब्बर को गुरुग्राम लोकसभा (Gurugram News)  में नूंह जिले की तीनों विधानसभा सीट को छोड़कर किसी अन्य विधानसभा में लीड नहीं मिल पाई। हालांकि सोहना से उन्हें जितनी उम्मीद थी, उससे कहीं ज्यादा वोट मिले हैं। अगर पाटोदी व रेवाड़ी में कांग्रेस सक्रिय होती तो ये गेग बदल सकता था।

 

गायब रहे समर्थक: मतदान के दिन की अगर बूथों का रिकोर्ड देखा जाए तो रेवाड़ी जिलें बूथों पर कांग्रेस के समर्थक थे ही नहीं। लगभग सभी बूथो पर भाजपा का ही कब्जा था। अगर कांग्रसे यहां पर सक्रिय होती तो ये जीत के लिए आक्सीजन बन सकता था।