Haryana News: पेपर लीक – भर्ती अनियमितता पर सीधे HSSC-HPSC अध्यक्ष व सदस्यों पर हो कार्रवाई: महावीर मसानी

पेपर लीक या भर्ती अनियमितता पर सीधे एचएसएससी-एचपीएससी अध्यक्ष व सदस्यों पर हो कार्रवाई: महावीर मसानी

हरेक भर्ती के लिए जारी होगा कैलेंडर, भर्ती देरी को लेकर ओएसडी पर कार्रवाई

Haryana News : कांग्रेस नेता महावीर मसानी ने सांसद दीपेंद्र हुड्डा द्वारा जारी किए गए भर्ती विधान की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि युवा भागीदारी न्याय के तहत हरियाणा (Haryana ) के अलग-अलग विभागों में खाली पड़े 2 लाख से ज्यादा पदों पर पक्की, पारदर्शी और समयबद्ध भर्ती करना कांग्रेस (Congress ) का मकसद है। इसके लिए पार्टी द्वारा बाकायदा भर्ती विधान जारी किया जाएगा।

पेपर बेचने वालो माफियो पर हो कार्रवाई

महावीर मसानी (Mahabir Masani) ने बताया कि भर्ती विधान के अनुसार सबसे पहले युवाओं को योग्यता अनुसार नौकरी देने के लिए मौजूदा सरकार में जड़ जमाए बैठे पेपर लीक और नौकरियों को बेचने वाले माफिया का सफाया किया जाएगा। कांग्रेस सरकार  (Congress Party) बनने पर भर्ती संबंधी सभी एजेंसियों व पदाधिकारियों की जिम्मेदारियां निर्धारित होंगी ताकि भर्तियों में किसी भी तरह की अनियमितता की संभावना ना रहे।

अगर किसी भर्ती में कोई अनियमितता पाई गई तो इसके लिए सिर्फ बाहरी एजेंसियों को नहीं, बल्कि सीधे तौर पर HSSC-HPSC में बैठे अधिकारियों, सदस्यों और चेयरमैन को भी जिम्मेदार माना जाएगा।

हरेक भर्ती के फॉर्म के साथ कैलेंडर हो जारी

समयबद्ध भर्तियां करवाने के लिए हर भर्ती के लिए अलग OSD की नियुक्ति होगी। हरेक भर्ती के फॉर्म के साथ उसका (Job in Haryana) पूरा कैलेंडर भी जारी होगा, जिसमें पेपर व रिजल्ट तक की तारीख लिखी होगी। HSSC-HPSC के साथ-साथ कैलेंडर की पालना करने की जिम्मेदारी OSD की भी होगी।

किसी भी भर्ती की परीक्षा या रिजल्ट एक भी दिन लेट होने पर सीधे OSD की छुट्टी होगी। किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने को लेकर भर्तियों के लिए अलग कमेटी बनेगी। भर्ती संबंधि शिकायतों के लिए कमेटी की फोन लाइन 24 घंटे सातों दिन खुली रहेंगी।

उन्होंने कहा कि ग्रुप-सी और डी में इंटरव्यू खत्म करने की शुरुआत कांग्रेस कार्यकाल के दौरान हुई थी। ग्रुप-सी और डी में कांग्रेस कार्यकाल के दौरान कोई इंटरव्यू नहीं होगा। ग्रुप-1-2 की भर्तियों के इंटरव्यू में पूर्ण पारदर्शिता लाने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

इंटरव्यू में पक्षपात पर लगाई जाए रोक

MAHABIR MASANI 2क्योंकि आज इंटरव्यू को लेकर अभ्यार्थियों की अनगिनत शिकायतें सामने आ रही हैं। लिखित परीक्षा में टॉप करने वाले अभ्यार्थियों को भी इंटव्यू में कम नंबर देकर भर्ती से बाहर कर दिया जाता है। इसलिए कांग्रेस सरकार (Congress Govt) के दौरान ऐसी व्यवस्था स्थापित की जाएगी, जो इंटरव्यू में किसी भी तरह के पक्षपात या गड़बड़ की संभावना को खत्म कर सके।