Haryana: गन्ना किसानो को मनोहर तोहफा? पंजाब को पछाड अब इतना हुआ गन्ने का रेट

GANNA 11zon

हरियाणा: मनोहर सरकार ने गन्ना उत्पादक किसानों का दिवाली पर बडा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को गन्ने की अगेती किस्म के लिए 372 रुपये में 14 रुपये की बढ़ोतरी करते हुए 386 रुपये प्रति क्विंटल घोषित किया है। इतना ही नहीं अगले साल यह 400 रूपए तक पहुंच जाएगा।Dharuhera: नपा ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, दुकानदारों में मचा हड़कंप

एक साल मे दूसरी बार बढ़ाई कीमत
जनवरी में मूल्य बढ़ने पर राज्य में गन्ने की कीमत 372 रुपये प्रति क्विंटल हो गया था। इससे पहले राज्य में 362 रुपये की दर से गन्ने की खरीद की जा रही थी। हरियाणा सरकार ने नौ महीने में दूसरी बार गन्ने का मूल्य बढ़ाया है। इससे पहले 25 जनवरी को हरियाणा सरकार ने गन्ने की कीमत में 10 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की थी। जबकि एक बार फिर 14 रूपए बढोतरी की है।

SUGGAR MILL

इस साल गन्ने पेराई ये है लक्ष्य
प्रदेश के किसान भाई बहुत ही परिश्रम से खेती करते हैं और अपनी उपज बाजार में बेचकर हरियाणा की आर्थिक स्थिति को मजबूत करते हैं। इन्हीं प्रयासों के फलस्वरूप हरियाणा एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां 14 फसलों की खरीद एमएसपी पर की जाती है। इस साल 424 लाख क्विंटल गन्ने की पेराई का लक्ष्य रखा गया है।Rewari: वि​काश शर्मा व चक्षु शर्मा ने ‘रामुपरा हाउस’ में जताई आस्था

पंजाब से हुआ रेट जयाद
पंजाब में गन्ने का मूल्य 380 रुपये है। नए फैसले से अब हरियाणा आगे निकल गया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि राज्य सरकार सदैव किसान हित में निर्णय लेती है और हम उनके कल्याण के लिए प्रतिबद्धत हैं। कई सालों से किसान कह रहे थे कि पंजाब में गग्ने के रेट ज्यादा है। अब गन्ने के सबसे रेट देने वाला राज्य बन गया है।

 

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan