हरियाणा मेंं दुबई सिंगापुर की तर्ज पर KMP किनारे बसाए जाएंगे पांच शहर, ये होगी सुविधाएं

dubai city 11zon

Haryana News, Best24News : मनोहर सरकार जल्द ही KMP के किनारे दुबई व सिंगापुर जैसे एक दो नही बल्कि पांच शहर बसाने जा रही है। इस शहरो के लिए भूमि अधिग्रहण प्रकिया शुरू कर दी है।

सीएम ने कहा विदेशो की तर्ज गुड़गांव से लगते कुंडली मानेसर पलवल के किनारे नए शहर बसान के लिए जल्द ही 50 हजार हेक्टेयर जमीन अधिग्रहण की जाएगी।जमीन अधिग्रहण को लेकर पहले कुछ विवाद हुआ था, वह भी अब खत्म हो चुका है

 

Haryana News: करोडो लोगो को मिलेगी राहत, सीएम ने PPP को लेकर दिए ये निर्देश
बता दे कि शहर में आमजन के लिए सारी सुविधाएं मुहैया करवाई जाएगी। नए शहर में इंडस्ट्रियल, प्रोफेशनल, कमर्शियल और आवासीय क्षेत्र जैसे सारी सुविधांए उपलब्ध होगी। सरकार का पहला फोक्स है ये शहर विदेशो की तर्ज पर विकसित किए जाएं।
Haryana News: करोडो लोगो को मिलेगी राहत, सीएम ने PPP को लेकर दिए ये निर्देश

 

इन सुविधाओ से सुसज्जित होगा शहर

  • दुनिया के शानदार विश्वविद्यालय होंगे
  • – पैदल ट्रैक व साइकिल ट्रैक का भी बनाया जाएगा।
  • – वही ई व्हीकल और सौर ऊर्जा को प्राथमिकता दी जाएगी।
  • – शहर को पूरी तरह से इको फ्रेंडली ग्रीन रखा जाएगा।
  • – शहर के हर सेक्टर में शॉपिंग मॉल खोले जाएंगे।
  • – अंडरपास और एलिवेटेड रोड होंगे

जानिए कैसा होगा शहर

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री के साथ कुछ समय पहले ब्रिटेश के डिप्टी हाई कमिश्नर की मुलाकात हुई जहा नए शहर को सिगांपुर, दुबई जैसे शहरो की तरज पर बनाया जाएगा। इसके लिए हरियाणा के उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ प्लान पर चर्चा भी कर चुके है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan