Haryana के जींद में नकली देसी घी बनाने की फैक्टरी का भंडाभोड़, जानिए कैसे बनाते थे घी, ये सामान हुआ बरामद

JIND

करीब चार माह मे जींद में बनाया जा रहा था नकली घी, नामी कंप​नियो के नाम पर हो रही थी पैकिंग

हरियाणा: मोटी कमाई के लालच में शातिर लोगो के जीवन से खिलवाउ कर रहे है। हरियाणा के जींद में सीएम फ्लाइंग ने सब्जी मंडी में स्थित एक गोदाम में चल रही नकली देसी घी बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है।खुशखबरी! रेवाडी के इन 9 गांवो में बनेगी चौपाल, इतने करोड होंगे खर्च

 

टीम ने यहां से दस से ज्यादा नामी कंपनियों को खाली रेपर, वनस्पती व रिफाइंड से भरे टिन, घी बनाने की भट्ठी बरामद व अन्य सामान बरामद की है।

AMUL

जांच के लिए भेजे सेंपल: टीम ने यहां से दस सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। यहां से एक हजार लीटर के आसपास नकली घी बरामद किया है। टीम ने गोदाम को सील कर दिया। गोदाम संचालक टीम को आते देख मौके से भाग गया। पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची और कार्रवाई शुरू की।

शिकायत पर हुई कार्रवाई: नकली घी बनाने वाली कई कंपनियों को संयुक्त जांच अधिकारी जितेंद्र को सूचना मिली कि जींद की सब्जी मंडी में बड़े पैमाने पर नकली देसी घी बनाने का काम किया जा रहा है। जितेंद्र ने इसकी सूचना सीएम फ्लाइंग के इंस्पेक्टर राजदीप को दी।

टीम ने मारा छापा : फ्लाइंग व जिला खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी की टीम ने मारा छापा मारकर कार्रवाई की है। दस से ज्यादा प्रतिष्ठित कंपनियों के खाली रेपर मिले, एक हजार लीटर से अधिक नकली घी बरामद किया गया है। नहर के पास स्थित कॉलोनी निवासी आनंद चार महीने पहले किराये का गोदाम लेकर काम कर रहा था।
Haryana: शिक्षा विभाग ने इस बच्चो का रोका रिजल्ट, जानिए क्या है वजह
 

चार महीने पहले दिया था किराए पर गोदाम
गोदाम मालिक अशोक ने बताया कि उन्होंने चार महीने पहले आनंद को यह गोदाम दस हजार रुपये प्रति महीना किराए पर दिया था। उसकी सब्जी मंडी के बाहर किराना की दुकानें भी हैं। उसने कहा था कि वह यहां पर कुरकुरे व अन्य आइटम स्टोर करेगा। अशोक ने बताया कि उन्होंने इसकी जरा भी भनक नहीं लगी कि आनंद यहां पर नकली घी बनाने की फैक्टरी खोल लेगा।

सूचना के आधार पर नकली देसी घी बनाने वाली फैक्टरी पर छापा मारा गया है। यहां से दस नामी कंपनियों के खाली रेपर बरामद किए हैं तथा लगभग एक हजार लीटर नकली देसी घी बरामद किया गया है। इसके अलावा घी बनाने का काफी सामान भी बरामद किया गया है। यहां से दस सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। फैक्टरी को सील किया गया है। -डॉ. जोगेंद्र सिंह, जिला खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan