Haryana News: करोडो लोगो को मिलेगी राहत, सीएम ने PPP को लेकर दिए ये निर्देश

PPP

हरियाणा: मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में ​परिवार पहचान पत्र के माध्यम से हुई गल्तियो का जल्द जल्द ठीक जाए। इनता ही उन्होंने अधिकारियो को बुजुर्गों, विकलांगों और बच्चों के आंकड़ों का जल्दी से जल्दी सत्यापान करने की बात कही है।Kosli News: युवक ने दिया ईमानदारी का परिचय, बैंक को लौटाए 30 हजार रुपए

सीएम मनोहर लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि परिवार पहचान पत्र (PPP) से जुड़े आंकड़ों को सत्यापित की बजाया पूर्णतया पुष्टि की जाए।

मुख्यमंत्री ने ये निर्देश अपने निवास संत कबीर कुटीर में नागरिक संसाधन सूचना विभाग (CRID) की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को क्रेच जाने वाले बच्चों, आंगनबाड़ी जाने वाले बच्चों और स्कूल जाने वाले बच्चों से संबंधित आंकड़े संकलित करने के भी निर्देश दिए।

Dharuhera News: कथा से पूर्व निकाली कलश यात्रा
राज्य में 60 वर्ष से अधिक आयु के प्रत्येक वरिष्ठ नागरिक की देखभाल करना सरकार की जिम्मेदारी है, सरकार इसे बखूबी निभाएगी। नागरिक संसाधन सूचना विभाग की व्यवस्था को और तर्कसंगत बनाने के लिए अधिकारी कार्य करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में बुजुर्गों की जरूरतों के साथ- साथ उनकी रुचि, प्रतिभा, शौक और प्रवृत्ति से जुड़ी जानकारियों पर भी काम किया जाना चाहिए, ताकि सही और तत्थूपर्ण डाटा अपडेट हो सके।

Dharuhera News: कथा से पूर्व निकाली कलश यात्रा
बैठक में ये रहे मौजूद: बैठक में हरियाणा के मुख्य प्रधान सचिव डीएस ढेसी, ​​मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव और नागरिक संसाधन सूचना विभाग के प्रमुख सचिव वी. उमाशंकर और मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. अमित अग्रवाल उपस्थित थे.

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan