Breaking News : Haryana में फायर ऑपरेटर की भर्तियों में बडा फर्जीवाडा, इन अभ्य​र्थियो पर गिरेगी गाज

FIRE JOB

50 हजार रूपए में खरीदे फर्जी सर्टिफिकेट, जांच में हुआ खुलासा

Breaking News , Haryana :  हाईकोर्ट की रोक हटने के बाद हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने तृतीय श्रेणी के जिन 10 हजार 233 पदों का रिजल्ट घोषित किया था। उनमें से 2100 पदों के लिए करीब 800 उम्मीदवारों की ज्वाइनिंग को रोक कर दिया गया है। जांच मे पता चला है इस अभ्यर्थियों ने फर्जी सर्टिफिकेट लगाकर नौकरी ली है।

Rewari News: गांव चांदूवास की प्रियंका बनी ड्रोन “दीदी”

इन युवाओं पर गिरेजी गाज

करीब 600 युवाओं को अग्निशमन विभाग के रिजल्ट पर आपत्ति है। इस विभाग के अलावा किसी भी अन्य विभाग में हुई नियुक्तियों पर किसी तरह का विवाद नहीं है। इन 600 आपत्तियों में से करीब 500 की जांच की जा चुकी है और बाकी की जांच प्रक्रिया चल रही है। कागजो में किए फर्जीवाडे को लेकर अब मामला दर्ज करने की तैयारी की जा रही है।

Rewari News: महिला सहकर्मी के दगाबाज हत्यारोपी ने खाया जहर, रोहतक, FGIMS में भर्ती

कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने आयोग की इस जांच की पुष्टि की है। भोपाल खदरी के अनुसार अग्निशमन विभाग की भर्ती के लिए आवेदकों के पास डिप्लोमा तो हैं, मगर वह उन स्थानों के नहीं हैं, जिन स्थानों के विज्ञापन में मांगे गए थे।

 

आवेदकों का कहना है कि हमारे नंबर अधिक थे, लेकिन कर्मचारी चयन आयोग ने कम नंबरों वालों को नियुक्तियां दी हैं, जबकि आयोग की साइट पर उनके डाक्यूमेंट भी प्रदर्शित नहीं हो रहे हैं।

फर्जी सर्टिफिकेट का हुआ खुलासा

अपनी इस बात पर अड़े सैकड़ों अभ्यर्थियों ने आयोग की भूमिका पर सवाल खड़े किए, लेकिन जांच के बाद ऐसे सभी आवेदकों को जवाब देना भारी हो गया। एचएसएससी ने जांच में पाया कि कई अभ्यर्थियों ने फर्जी सर्टिफिकेट लगाए हुए थे, जो वे 50-50 हजार रुपये देकर बाद में बनवाकर लाए थे। इन अभ्यर्थियों ने फार्म अलग तारीख में भरा और दस्तावेज अलग तारीख में लगाए।

Rewari News: गांव चांदूवास की प्रियंका बनी ड्रोन “दीदी”

1200 पदों पर 18 फरवरी को होगी परीक्षा

खदरी ने बताया कि अब ग्रुप पांच व छह के 1200 पदों (बिजली विभाग) पर नियुक्ति के लिए 18 फरवरी को परीक्षा होगी। मुख्यमंत्री के मीडिया सचिव प्रवीण आत्रेय का कहना है कि ग्रुप सी की नौकरियों से फिर साबित हुआ कि पारदर्शिता के साथ हरियाणा में नौकरियां दी जा रही हैं। गांवों में खुशी का माहौल है।

स्कूलों पर भी होगी कार्रवाई

जिन संस्थानों ने पैसे लेकर फर्जी सर्टिफिकेट जारी किए है। उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। जिन संस्थानो ने 50 हजार रूपए सर्टिफिकेट जारी कर दिए जबकि उनका रिकोर्ड सही नही मिला। अब फर्जी सर्टिफिकेट बनाने वाले अभियथ्रियो के साथ साथ संस्थानो पर कार्रवाही होगी।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan