“अहीर रेजिमेंट ” के गठन को लेकर अनिश्चितकालीन धरना जारी एकजुट हुआ ​अहीरवाल

हरियाणा: अहीर रेजिमेंट  (Ahir Regiment)   के गठन की मांग को लेकर धीरे धीर अहीरवाल में एकजुटता बढती जा रही है। मांगो को लेकर धरने प्रदशर्न मे लोगो का समर्थन बढता ही जा रहा हैं। भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन को लेकर संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा की तरफ से खेडक़ीदोला पर चल रहे अनिश्चितकालीन धरने को पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता राव नरबीर सिंह ने पहुंचकर अपना समर्थन दिया तथा अहीर रेजीमेंट की मांग को जोरदार ढंग से बुलंद किया।

कांस्टेबल ने प्रेमिका को गोलियो से किया छलनी, फिर खुद को भी दो गोली मारी .. जानिए क्या था विवाद
राव नरबीर सिंह ने कहा कि आम आदमी यह नारा लगाता है कि मोदी है तो मुमकिन है तो फिर अहीर रेजिमेंट मुमकिन क्यों नहीं। मुझे पूरी उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अबकी बार अहीर रेजिमेंट के गठन का सपना जल्द ही साकार होगा। इस मौके पर पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव ने भी पहुंचकर अपना समर्थन देते हुए इस मांग की पैरवी की।

ममता हुई कलंकित, नवजात बच्ची को रेवाडी नहर मे फैंका

धरने को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि अहीरवाल में सभी बिरादरी के लोग रहते हैं। अहीरवाल इसे इसलिए कहा जाता है कि क्योंकि यहां अहीरों की संख्या अधिक है। उन्होंने कहा कि देश को आजाद हुए 75 साल हो चुके हैं। अब तक जितने भी युद्ध हुए हैं, उनमे इस अहीरवाल की माटी से कोई गांव ही होगा, जिसने अपनी शहादत देश सेवा में नहीं दी हो।

एक ही दिन में 3 लड़कियों से की शादी, जानिए ऐसी क्या थी खूबी ?
आज अहीरवाल के सभी गांवों में किसी न किसी शहीद की प्रतिमा अवश्य लगी है, जो सभी के लिए गर्व की बात है। आजादी से पहले भी जितने भी स्वतंत्रता सेनानी हुए हैं, उनमे अहीरवाल क्षेत्र से सबसे अधिक सेनानी रहे हैं।

महज 20 साल में तहसीलदार 100 करोड़ का मालिक कैसे बना ? .प्रशासन के पास जबाब नहीं!
पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने पिछली सरकारों का भी उदाहरण देते हुए कहा कि पहले हालात ऐसे नहीं थे कि अहीर रेजिमेंट बनाई जा सके, क्योंकि पहले कई दलों की मिलीजुली सरकार थी, लेकिन अब केंद्र में और हरियाणा प्रदेश में एक ही पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार है और लोगों का हुजूम और गांव-गांव की मांग है कि अबकी बार अहीर रेजिमेंट बनना चाहिए। इसलिए उन्हें पूरी उम्मीद है कि अबकी बार यह मांग अवश्य पूरी होगी।

Gurugram News: ‘गब्बर’ को 25 अवैध हथियारो के साथ दबोचा, कमीशन पर करता है काम.. जानिए कहां से लाया था हथियार
उन्होंने 23 मार्च को अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर किए जा रहे बड़े प्रदर्शन को अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर सफल बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि जब तक अहीर रेजिमेंट का गठन नहीं होगा, तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने अहीर बिरादरी के साथ-साथ इस आंदोलन में पहुंचकर रहे सभी बिरादरियों के लोगों का भी आभार जताया।

रेलवे नौकरी लगाने का झांसा देकर ली थी रिश्वत, कोर्ट ने सुना दी चार साल साल की कैद

पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव ने कहा कि अहीर समाज के लोग पूरी तरह अनुशासित है। वे सदा देश के लिए मर मिटने को तैयार रहते है। उन्होंने कहा कि जब हम देश के लिए शहादत दे तो हमारे कंधे पर अहीर रेजिमेंट लिखा होगा। इस मौके पर निगम पार्षद कुलदीप यादव, ब्रह्म यादव, हरेंद्र यादव सहित अनेक समर्थक मौजूद रहे।