हरियाणा में फिर नियमित हुई 100 कालोनियां, यहां देखिए लिस्ट

हरियाणा: हरियाणा में एक बार फिर मनोहर लाल बडा तोहफा दिया है। नए साल से पहले सीएम ने हरियाणा अवैध कालोनियों को वैध करने की दिशा में फिर से लोगों को राहत दी है। Haryana : हर गांव में खोली जाएगी समितियां, युवाओं को मिलेगें वीटा के बूथ: डा. बनवारी लाल

colony

सरकार की घोषणा के बाद टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के तहत 100 कॉलोनियों को नियमित करने की अधिसूचना जारी कर दी है। जबकि पिछले महीने भी 149 कालोनियां नियमित की थी। अब इन कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को अन्य कॉलोनियों की तर्ज पर सभी प्रकार की नागरिक सुविधाएं मिल सकेंगी।REWARI: डेड बोडी को कुत्तो ने नोचा, परिजनो नें अस्पातल में काटा बवाल

जानिए जिलावाईज सूची

यमुनानगर : 47
कुरूक्ष़़ेत्र : 29
अंबाला : 11

सिरसा : 10
भिवाडी : 03

Dharuhera: सैनी महाकुंभ जींद रैली के लिए दिया न्यौता
नागरिकों को मिलेंगी ये सुविधाएं

अधिसूचना में यह स्पष्ट कर दिया गया है कि चिन्हित कॉलोनियों में बने आवासीय क्षेत्रों को अन्य की तर्ज पर नागरिक सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। इसके अलावा, जिन कॉलोनियों को नियमित करने के लिए अधिसूचना जारी की गई है। उनकी जमीन पर बने व्यावसायिक भवन, बैंक्वेट हॉल, गोदाम, मॉल, मल्टीप्लेक्स, मोटल आदि इसका हिस्सा नहीं होंगे।

 

पिछेल माह की थी 149 कालोनियां को नियमित किया गया था। जिसमे धारूहेड़ा में सात कालोनियां शमिल थी। इस बार रेवाडी जिले की एक भी कालोनी शामिल नहीं है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan