Rewari: बूस्टिंग स्टेशन बनकर तैयार, पाइप लाईन बिछाने का इंतजार

WATER 2

Rewari : पानी की समस्या के समाधान के लिए लाखों रूपए खर्च करने के बाजजूद लोगो को पानी नसीब नहीं हुआ है। गांव पाल्हावास में  (water Busting station)  बूस्टिंग स्टेशन बनाने का कार्य वर्ष 2022 में शुरू हुआ जो पिछले वर्ष बन कर तैयार हो गया था। लेकिन अब लोग पाइप लाइन नहीं बिछाने का इंतजार कर रहे है।

ग्रामीणों का कहना है कि लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है, पशुओं को कहां लेकर जाएं।गांव पाल्हावास में एक वर्ष से तैयार बूस्टिंग स्टेशन को चालू नहीं किया जा रहा है। अभी तक पाइप नहीं अलाट की गई है

जिससे बूस्टिंग स्टेशन को मेन लाइन से नहीं जोड़ा जा सका है। इसकी वजह से बूस्टिंग स्टेशन को चालू नहीं किया गया है जिससे पानी का संकट बना हुआ है।

गांव में एक तिहाई हिस्सा ऊंचाई पर होने के कारण गांव के आधे से ज्यादा हिस्से में लोगों को पीने का स्वच्छ जल उपलब्ध नहीं हो पाता है। लोगों ने जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन से संपर्क किया तो उनका कहना था कि बूस्टिंग स्टेशन को मेन लाइन से जोड़ने के लिए पाइप अलाट नहीं हो पाई है।

CM window  तक शिकायत, मगर समाधान नही: लोगों ने विधायक व मुख्यमंत्री के ओएसडी अभिमन्यु यादव से समस्याएं बताईं तो उन्होंने तुरंत जनस्वास्थ्य विभाग के चीफ इंजीनियर (चंडीगढ़) से फोन पर बात की थी। इसके बाद भी बूस्टिंग स्टेशन चालू नहीं किया गया।