Haryana: नायब सैनी का लोगों को बडा तोहफा, इन परिवारों को मिले अब 100-100 गज के प्लॉट

NAYAB SAINI CM HARYANA

Haryana: हरियाणा में लोकसभा चुनाव हो चुके हैं। चुनाव के नतीजे भी घोषित हो चुके हैं। नायब सैनी सरकार अब हरियाणा के लोगो एक बडा तोहफा देने जा रही है। जिसके चलते

लोकसभा चुनावों में भाजपा की किरकरी हुई है। केवल पाचं सीटो पर जीत दर्ज मिली है। आने वाले कुछ समय में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में हरियाणा सरकार विधानसभा चुनाव की तैयारी में जूट गई है ताकि विधानसभा में ज्यादा से ज्यादा सीटो पर कब्जा कर सके।

अब जागी सरकार: वोट बैंक को बढाने के लिए अब हरियाणा सरकार की नींद टूटी है। हरियाणा की भाजपा सरकार ने वंचित और अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग की कल्याण की योजनाओं को जमीनी तौर पर उतारने के लिए पूरा ध्यान केंद्रित किया है।

चुनाव की तैयारी में लगी हरियाणा सरकार

RAJISTRI
बता दे कि प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत राज्य में लगभग 30 हजार मकानों के निर्माण की मंजूरी मिली है, जबकि 26 हजार मकानो का निर्माण हो चुका है। इस योजना पर 336 करोड़ रुपये खर्च होने का प्रस्ताव है। डॉ. भीमराव अंबेडकर आवास नवीनीकरण योजना के तहत 2138 मकानों के लिए 60-60 हजार रुपये की राशि दी गई है।

 

पात्र लोगों को प्लॉट देने की योजना

मुख्यमंत्री नायब सैनी की तरफ से ऐलान किया गया है कि आगे भी पात्र लोगों को प्लॉट देने की योजना चलती रहेगी।

जिला स्तरीय कार्यक्रमों में मंत्री और विधायको द्वारा रजिस्ट्रियों का आवंटन किया जाएगा। बाकी बचे पात्र लोगों के अकाउंट्स में प्लाट की खरीद के लिए 1-1 लाख रुपये भेजे जाएंगे। मुख्यमंत्री ने बताया कि पीएम आवास योजना के तहत हरियाणा में 14 हजार 939 लोगों को मकान बनाकर प्रदान किए गए हैं।

इस शहर में होगा कार्यक्रम

कई साल पहले एक सर्वे किया गया था जिसके अनुसार गरीबी रेखा से नीचे जीवन जीने वाले जिन 20 हजार वंचित (BPL) परिवारों को सरकार 100-100 गज के प्लॉटों पर कब्जा नहीं दिलाना था। अब सोनीपत में कार्यक्रम आयोजित कर प्लाटो की रजिस्ट्री सोंपी जाएगी।