Haryana Assembly Election 2024: EVM में जोर अजमाने के लिए ये पहलवान तैयार, जानिए किसने कहां से मांगी टिकट

SPORTS ELECTION

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में एक अक्टूबर को ​विधानसभा चुनाव है। जहां पर चुनाव के लिए भाजपा व काग्रेस की हाई कमान की गई बार बैठके हो चुकी है, लेकिन टिकट फाईनल नहीं हो पाई है। वहीं इस बार अखाडे में जोर अजाने वाले पहलवान भी इस बार ईवीएम में जोन अजमाने के लिए टिकट मांगने के लिए कतार में खडे है।

 

पहले अजमा चुके है कई खिलाडी

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के राजनीतिक अखाड़े में उतरने को कई खिलाड़ी तैयार हैं। भाजपा-कांग्रेस इस बार एक दर्जन खिलाड़ियों को टिकट दे सकती है। पुराने आंकडों पर नजर डाले तो इससे पहले हरियाणा में अब तक 30 से ज्‍यादा नेशनल -इंटरनेशनल खिलाड़ी राजनीति में अपनी किस्मत अजमा चुके है।

 

जानिए किस खिलाडी ने कहां से मांग टिकट

 

दादरी सीट पर बबीता कुमारी vs विनेश फोगाट (Babita Kumari vs Vinesh Phogat Dadri seat)

चरखी दादरी सीट पर इस बार भाजपा की बबीता कुमारी चुनाव लडने के लिए तैयारी कर रही है। वही पैरिस से मेंडल से चूकी विनेश फोगाट अब कांग्रेस से बबीता के खिलाफ ईवीएम में जंग लडने के लिए तैयार है।
हालांकि पिछली बार बबीता ने चुनाव लडा था लेकिन वह हार गई थी। देखना यह होगा कि इस बार दोनो पहलवानों में किसको लडने का मौका मिलता है।

 

साक्षी व हुड्डा (Sakshi Malik vs Deepak Hooda Meham seat)

हरियाणा की महम सीट पर पर कुछ नया होने वाला है। चर्चाए चल रही है कि इस साल यहां के विधानसभा चुनाव में कबड्डी व रेसलिंग का मुकाबला हो सकता है। भारतीय कबड्डी के पूर्व कप्‍तान दीपक हुड्डा को भाजपा टिकट दे सकती है इतना ही इस बार यहां से मेडलिस्‍ट पहलवान साक्षी मलिक पर कांग्रेस दाव अजमा सकती है। Haryana Assembly Election 2024

योगेश्‍वर दत्‍त गोहाना से मांग रहे टिकट (Yogeshwar Dutt Gohana saet)

YOGESHER DATTओलंपिक मेडलिस्‍ट रेसलर योगेश्‍वर दत्‍त गोटाना सीट पर विधान सभा चुनाव के लिए भाजपा से टिकट मांग रहे हैं। जबकि इससे पहले वो बरोदा से दो बार विधानसभा चुनाव हार चुके हैं। अब देखना यह है क्या तीसरी भाजपा उसे मौका देगी या नही।Haryana Assembly Election 2024

 

शूटर आरती राव ने मांगी टिकट (Shooter Aarti Rao)

केंद्री मंत्री राव इंद्रजीत की बेटी व पूर्व सीएम स्व राव विरेंद्र सिंह की पोती, राष्‍ट्रीय चैंपियन आरती राव विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं। आरती ने भाजपा से हरियाणा के अटेली, कोसली, बहादशापुर में से किसी एक सीट पर टिकट मांगा है।

आरती राव के पिता इंद्रजीत सिंह केंद्र सरकार में मंत्री हैं। पिछले बार भी राव साहब ने उसके लिए टिकट मांगा था लेकिन भाजपा ने नही दिया था। इस बार राव साहब अडे हुए है। इतना ही उन्होंने हरियाणा में छह विधानसभाओ से अपने लिए टिकट देने की बात कही है।

 

 

 

विजेंद्र सिंह भी लड़ सकते हैं चुनाव

BIJENDER SINGHओलंपिक मेडलिस्‍ट बॉक्‍सर विजेंद्र सिंह भी हरियाणा विधानसभा चुनाव में इस साल भाजपा से अपना भाग्‍य आजमा सकते हैं। अभी यह तय नहीं कि विजेंद्र सिंह किस सीट से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं?

बता दे कि इससे पहले वे कांग्रेस में थे। दक्षिण दिल्‍ली सीट से लोकसभा चुनाव 2019 लड़ा। हार गए। अभी कुछ माह पहले ही में बॉक्‍सर विजेंद्र सिंह भाजपा ज्‍वाइन की। वे भी हाई कमान को चुनाव लडने की इच्छा जाहिर कर चुके है। Haryana Assembly Election 2024

बजरंग पूनिया ने यहां से ठोका दावा (Bajrang Punia Jhajjar seat)

bajrang puniyaबजरंग पूनिया ने भी कांग्रेस का हाथ पकड़ रखा है। विधानसभा चुनाव 2024 में झज्‍जर सीट से कांग्रेस की टिकट के दावेदार हैं। हो सकता है इस बार कांग्रेस इस पर भी दाव खेल ले।Haryana Assembly Election 2024

स्‍वीटी बूरा बरवाला सीट से टिकट (Saweety boora Barwala seat)

 

SWITI BURAहैवीवेट में बॉक्सिंग की विश्‍व विजेता स्‍वीटी बूरा भी राजनीति में दूसरे पहलवानों से पीछे नहीं है। हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में बरवाला सीट से भाजपा की टिकट मांगी है। स्‍वीटी जनसभाएं भी कर रही हैं। वह शीर्ष नेताओं से टिकट की दावेदारी पेश कर चुकी है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan