Google AI Tool: अब गूगल बनेगा गुरूजी, अग्रेजी बोलना हुआ आसान

GOOGLE

Google AI Tool: अगर आपकी अंग्रेजी कमजोर है तो अब आपको घबराने करने की जरूरत नहीं है। Google का नया फीचर आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। Google ने AI संचालित स्पीकिंग प्रैक्टिस टूल पेश किया है।

Google AI संचालित टूल स्पीकिंग प्रैक्टिस फीचर के साथ, अंग्रेजी घर पर आसानी से सीखी जा सकती है। Google के इस tool की मदद से आप अपने अंग्रेजी बोलने के स्टाइल को बेहतर बना सकते हैं। Google ने इस tool में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी AI की मदद ली है।

Tech giant Google अक्सर यूजर्स के लिए नए फीचर्स पेश करता रहता है। ऐसे में Google ने हाल ही में एक धमाकेदार फीचर लॉन्च किया है. Google के इस फीचर की मदद से लोगों की कमजोर अंग्रेजी को सुधारा जा सकता है।

Google ने AI बनेगा गुरू जी

जी हां, अगर आपकी अंग्रेजी कमजोर है तो Google का नया फीचर आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। Google ने AI संचालित स्पीकिंग प्रैक्टिस टूल पेश किया है।

Google का यह फीचर कमजोर अंग्रेजी वालों के लिए वरदान का काम कर सकता है। यह फीचर यूजर्स को AI की मदद से सही व्याकरण भी बताएगा। यह फीचर लोगों को दो-तरफा संचार करने के लिए कहता है, ऐसे में यह AI tool यूजर्स के लिए अंग्रेजी शिक्षक के रूप में काम कर सकता है।

जानिए किन देशों को मिलेगा फायदा

Google का नया बोलने का अभ्यास फीचर Google के Search Lab program का एक हिस्सा है। ऐसे में इसका फायदा केवल उन्हीं यूजर्स को मिलेगा जो Google Search Labs program से जुड़े हैं।

Google Search Labs program के लिए साइन अप करने के बाद उपयोगकर्ता इसका लाभ उठा सकते हैं। फिलहाल यह 6 देशों में उपलब्ध है, जिसमें भारत, अर्जेंटीना, वेनेजुएला, इंडोनेशिया, मैक्सिको और कोलंबिया देश आदि शामिल हैं।

जानिए कैसे सिखे अग्रेजी

यह टूल उपयोगकर्ताओं को अंग्रेजी सिखाने के लिए वास्तविक समय में भाषा मॉडल का उपयोग करता है। ऐसे में यह नया फीचर यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। Google के मुताबिक, स्पीकिंग प्रैक्टिस AI tool से यूजर्स टाइप करके या बोलकर अपने सवाल पूछ सकते हैं।