Election: हरियाणा की इस सीटों पर ताबडतोड मतों से जीत, कांग्रेस ने तोडा BJP का गुरूर

TOPER VOTE SHEET

जानिए टॉप 5 सीटे जिनमें 50 हजार से ज्यादा मार्जिन से हुई है जीत
Election: हरियाणा में मंगलवार को हुए मतगणना में खूब उतार चढाव हुआ है। कहीं ढोल बजाए गए तो कही कार्यालयो में कार्यकर्ता उदास भी दिखाई दिए। लेकिन हरियाणा में पांच ऐसे चेहरे जिसकी जीट 50 हजार से ज्यादा मतों से हुई है। उन पाचं जीत में दो सबसे जीत का खिताब कांग्रेस को ही मिलाा है।

भाजपा का पिछले साल कई जीतो पर भारी मतो से जीत दर्ज करने का गुरूर था, लेकिन इस बार कांग्रेस ने नया रिकोर्ड रच दिया है। सबसे ज्यादा मतो से जीतने वाली 5 सीटों में टॉपर दोनो सीटे कांग्रेस के कब्जे में है। Election

जिसमें कांग्रेस के मामन खान व कांग्रेस के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा शामिल है। ऐसा क्या दोनो नेताओ ने किया था जनता ने इनको इतने ज्यादा मतों से जीत दर्ज करवाई है।

Congress has made 'Chai Pe Charcha' a weapon to corner BJP
Congress has made ‘Chai Pe Charcha’ a weapon to corner BJP

हरियाणा वे सीटे जिसमें हुई बडी जीत

  • फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस के मामन खान ने 98441 मतों के अंतर से प्रदेश की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। उन्हें कुल 130497 वोट मिले।
  • गढ़ी सांपला-किलोई सीट से कांग्रेस के भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 71465 मतों के अंतर से प्रदेश की दूसरी बड़ी जीत अपने नाम की है। उन्हें कुल 108539 वोट मिल

 

  • गुरुग्राम विधानसभा सीट पर भाजपा के मुकेश शर्मा ने तीसरी बड़ी जीत हासिल की। उन्होंने 68045 मतों के अंतर से जीत का स्वाद चखा। उन्हें कुल 122615 वोट मिले।
  • बादशाहपुर से भाजपा के राव नरबीर सिंह ने 60705 मतों के अंतर से प्रदेश की चौथी बड़ी जीत हासिल की। उन्हें कुल 145503 वोट मिले हैं।
  • पानीपत ग्रामीण सीट से भाजपा के महिपाल ढांडा ने 50212 मतों के अंतर से प्रदेश की पांचवीं बड़ी जीत दर्ज की। उन्हें कुल 101079 वोट मिले हैं।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan