Haryana में नया फरमान जारी… अब कॉलेज में छात्राएं नहीं ले सकेंगी सेल्फी, न ही बना सकेंगे रील

REEL

Haryana: कालेज में पढने वालो के लिए यह बुरी खबर है। कालेज मेंं अब जगह जगह रील या विडियो बनाने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा। इसी के चलते भिवानी जिले में राजीव गांधी सरकारी महिला कॉलेज के अधिकारियों ने छात्रों को कैंपस में इंस्टाग्राम रील बनाने और सेल्फी लेने से रोक दिया है।

Aravali Kisan Club की ओर से Phag Mahotsav 19 को, फाग संगीत व कतिवाओं से जमेगीं महफिल

 

जानिए क्यों लिया ऐसा फैसला: प्रशासन ने कहा कि कॉलेज ने यह निर्णय कॉलेज की अनुशासन समिति की एक रिपोर्ट के आधार पर लिया, जिसमें कहा गया था कि कई छात्र अपने मोबाइल फोन पर बने वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहे थे। समिति ने कहा कि यह प्रथा कॉलेज के शैक्षणिक माहौल को खराब कर रही है।

BHIWANI COLLEGE

हरियाणा में इस दिन से शुरू होगी सरसों व गेंहू की खरीद, जानें कितना होगा इस बार MSP

जारी किया आदेश: कॉलेज प्रशासन ने इस संबंध में एक परिपत्र जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि परिसर में कॉलेज के घंटों के दौरान सोशल मीडिया के लिए वीडियो बनाना प्रतिबंधित है, इसे अनुशासनहीनता के रूप में देखा जाएगा।

रील से हो रही पढाई बाधित: कक्षाओं से निकलते समय, छात्र कॉलेज के नाम के सामने वीडियो बनाते हैं और इसे सोशल मीडिया पर अपलोड करते हैं। उन्होंने कहा कि छात्रों से कॉलेज के समय के दौरान कक्षाओं में भाग लेने की अपेक्षा की जाती है

Boiler Blast : हरियाणा में बॉयलर ब्लास्ट, मौत का तांंडव, 50 से ज्यादा झुलसे

प्राचार्य त्रिलोक चंद ने स्वीकार किया कि उन्होंने परिपत्र जारी किया था। उन्होंने कहा, “कुछ छात्र ऐसी गतिविधियों में लगे हुए पाए जाते हैं, जो कॉलेज में अनुशासन को बाधित करते हैं। यह छात्रों को शैक्षणिक गतिविधियों से विचलित करता है। आदेश जारी कर दिया गया है अगर ऐसा करता मिला तो उस पर प्रबधन कारवाई करेगा।