Haryana News: तीन साल से बंद पडा है PHC का काम, ये कैसा विकास ?

तीन साल सें बद पडा है आकेड़ा पीएससी का काम, ये कैसा विकास
तीन साल सें बद पडा है आकेड़ा पीएससी का काम, ये कैसा विकास

जो बनाया है वो भी हो चुका है खंडर, लोग परेशान

Haryana News : गांवों में स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करने के दावे केवल कागजों में दौड रहे है। हरियाणा व राजस्थान की सीमा पर बसे गांव आकेडा (Rewari News) में ​पिछले तील साल से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का काम बंद पडा हुआ है। आलम यहां तक है जो बिल्डिंग बनाई गई है वह भी खंडर होने लगी है।

बता दे कि गांव आकेड़ा में लोंंगो को स्वास्थ्य सुविधा के लिए राजस्थान में भिवाड़ी (Bhiwadi news) मेंं जाना पडता था। 2016 में पूर्व सरपंच मीता सिंह व पूर्व ब्लॉक समिति के मैंबर से हरियाणा सरकार से अपील करते हुए गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पास करवाया था।

PHC AAKEDA scaled

पंचायत की ओर से दो एकड जमीन दी गई तथा सारी प्रकिया होने के बाद में करीब साढे 4 करोड से इसकी 2018 में टैंडर प्रकिया कर दी गई। वहीं 2019 में ठेकेदार से कार्य शुरू कर दिया।

तीन साल से बदं पडा है काम: पीएचसी का काम पिछले तीन साल से बंद पडा हुआ है। काम को करवाने के लिए पंचायत अपने स्तर पर कई बार लोक निर्माण विभाग को अवगत करवाया चुके है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।
…..
EX SRP RAJENDER AAKEDA    बिल्डिंग में अभाव में चिकित्सको को दो खंडर कमरों में बैठ कर काम करना पड रहा है, वे भी परेशान है।
राजेंद्र सिंह, पूर्व सरपंच

 

…..
KRISHAN AAKEDAपिछली योजना में पीएचसी पास हुआ है। 5 साल बीतने के बावजूद काम अधर में लटका हुआ है।
कृष्ण यादव, पूर्व ब्लॉक समिति मेंबर

………

VED PARKASH EX SRP AAKEDAअधिकारियों व ठेकेदारों की मिलीभगत से काम बंद पडा हुआ है, कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।

वेद प्रकाश, पूर्व सरपंच

…..
SRP ASHOKलोक निर्माण विभाग को चार बार​ लिखित शिकायत की जा चुकी है, जो बिल्डिंग बनाई है वह भी खंडर होने लगी है।
अशोक कुमार, सरपंच आकेड़ा

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan