Dharuhera: राजपुरा आलमगिरपुर में किन्नरों के लिए निर्धारित की शगुन राशी

CASH 2

धारूहेड़ा: कसबे गांव राजपुरा आलमगिरपुर में सरपंच मैना देवी की अगुवाई ग्राम पंचायत की बैठक आयोजित की गई। बैठक गांव में किन्नरों की शगुन राशि निर्धारित कर दी है। अब शादी व पुत्र जन्म पर किन्नरों को शगुन के तौर पर 1100 रुपए की राशि ही दी जाएगी।Rewari: धारूहेड़ा से अपहृत हुए बच्चे का तीन दिन बाद भी नहीं लगा सुराग ?

सरपंच मैना देवी ने बताया कि गांव में आयोजित सभा के दौरान ग्रामीणों ने बताया की बहुत से किन्नर गांव में विवाह, पुत्र जन्म सहित अन्य शुभ कार्यों पर गरीब लोगों से भी भारी-भरकम शगुन देने की मांग करते हैं। अगर कोई किन्नर वर्ग किसी के घर में जाकर ज्यादा राशि की मांग करता है तो उसकी सूचना मिलने पर पंचायत पुलिस की मदद से कार्रवाई करेगी।राजस्थान में राज्यपाल ने 22 मंत्रियों को दिलाई शपथ, जानिए किस किस को क्या​ मिला ?

अगर किसी ने अधिक रुपए दिए तो पंचायत निर्धारित राशि का दोगुना जुर्माना भी वसूल करेगी। जुर्माने के तौर पर वसूली जाने वाली राशि को पंचायत मंदिर में दान करेगी। ग्राम सभा में पारित प्रस्ताव को बीडीपीओ के माध्यम से एसडीएम रेवाड़ी व थाना धारूहेड़ा को भी भिजवाया दिया गया है। इस दौरान ग्राम सचिव मामन, प्रदीप, पवन, शकुन्तला, जनक कुमारी, राजकरन, अशोक, राकेश कुमार, धर्मपाल, रामफल, रमेश आदि मोजूद उपस्थित रहे।